Uncategorized

Ambikapur: किसानों के बांटने के लिए आया था कीटनाशक और खाद, इधर जमीन पर फेंका मिला…पढ़िए पूरी खबर

शिव शंकर साहनी@अंबिकापुर। (Ambikapur) जहां केंद्र एवं राज्य शासन के द्वारा कृषि विभाग के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्र के किसानों को निशुल्क कीटनाशक दवाइयां एवं बीजों का वितरण किया जाता है.

(Ambikapur) लेकिन ग्रामीण क्षेत्र के किसानों को कीटनाशक दवाइयों एव खाद बीजों का वितरण ना करके बल्कि उन कीटनाशक खाद बीज दवाइयों को खुले में फेंकने का मामला सामने आया है.

 दरअसल (Ambikapur) लखनपुर कृषि विभाग ने कीटनाशक दवाइयां एव खाद बीज लखनपुर कृषि कार्यालय के गोदामों में एक्सपायर होते जा रहे हैं. साथ ही कृषि विभाग के द्वारा लाखों रुपए के खाद बीज एवं कीटनाशक दवाइयों को खुले में फेक लोगों के जीवन के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है.

कृषि विभाग के अधिकारियों कर्मचारियों के द्वारा शासन से की ओर से क्षेत्र के किसानों को मिलने वाले निशुल्क कीटनाशक दवाइयों एव बीजों नहीं बांटा गया। बल्कि लाखों रुपए के उन कीटनाशक दवाइयों बीजों एवं खादों को लखनपुर के पशु चिकित्सालय और अचीवर पब्लिक स्कूल के सामने जमीन में फेंका गया है.

जिस प्रकार से कृषि विभाग के द्वारा लाखों रुपए के कीटनाशक दवाइयों बीजों एवं खादों को खुले में फेका गया है.

वही वर्तमान में लखनपुर कृषि कार्यालय के गोदाम में जो खाद बीज एवं कीटनाशक दवाइयां रखी हुई है. उनमें मैन्युफैक्चरिंग एवं एक्सपायरी तारीख अंकित ही नहीं है.

इधर अधिकारी भी मान रहे है कि किसानों को बाटे जाने वाली दवा बेकार पड़ी है.जिससे कि सरकार को नुकसान तो हो रहा है.इससे किसानों को भी फायदा नही मिल पा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button