सरगुजा-अंबिकापुर

Ambikapur: बदहाली के आंसू बहा रहा यह बस स्टैंड, हालत ऐसी कि आम नागरिकों और यात्रियों को हो रही परेशानी, ‌Video

शिव शंकर साहनी@अंबिकापुर। (Ambikapur) प्रतीक्षा बस स्टैंड इन दिनों बदहाली के आंसू बहा रहा है। यात्रियों सहित आम नागरिकों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। निगम के अधिकारियों का कहना है कि जल्द बस स्टैंड की तस्वीर बदलेगी।

कई साल बीत चुके हैं मगर मरम्मत नहीं

(Ambikapur) अंबिकापुर प्रतीक्षा बस स्टैंड की हालत जर्जर हो चुकी है। रोजाना हजारों की संख्या में यात्री बस स्टैंड पहुंचते हैं। यात्रियों सहित आम नागरिकों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। दरअसल कई वर्षों से प्रतिक्षा बस स्टैंड की मरम्मत नहीं हुई। जिस वजह बस स्टैंड परिसर गड्ढे में तब्दील हो गया है। बीते कुछ दिनों से हो रही बारिश ने यात्रियों और नागरिकों की मुसीबत और भी बढ़ा दी है। नया बस स्टैंड में बारिश का पानी जमा हुआ है। लोग परेशान हैं। आलम यह है कि बस स्टैंड परिसर में चलना तो दूर कहीं खड़े होने की जगह तक नहीं बची है। गड्ढों की वजह से हादसा होने की भी संभावना निर्मित हो गई है।

Dhamtari: 2 साल बीते, मगर अब तक बाईपास का काम अधूरा, पढ़िए क्या कहना है अधिकारियों का….

दिनों-दिन बढ़ रही परेशानी

(Ambikapur) बस स्टैंड के दुकान संचालकों का कहना है कि परेशानी दिनों दिन बढ़ती जा रही है। इधर कोविड-19 की वजह से थोक सब्जी मार्केट को भी प्रशासन ने बस स्टैंड परिसर में शिफ्ट कर दिया है। बारिश के पानी का जमाव और परिसर के अंदर पसरी गंदगी से लोगों की मुसीबत और भी बढ़ गई है। स्थानीय व्यापारियों का कहना है कि निगम के द्वारा बस स्टैंड परिसर की नियमित साफ सफाई नहीं करवाई जाती। जिस वजह से  बस स्टैंड में गंदगी का अम्बार है।

Janjgir-Champa: 21 वीं सदी में मूलभूत सुविधाओं को तरसता यह गांव! आखिर कब सुधरेंगे हालात, Video

निगम आयुक्त ने कही ये बात

निगम आयुक्त का कहना है कि बस स्टैंड की तस्वीर जल्द बदलेगी। निगम आयुक्त हरेश मंडावी ने कुछ दिनों पहले प्रतिक्षा बस स्टैंड का निरीक्षण किया था। इसके बाद उन्होंने शासन को बस स्टैंड की तस्वीर बदलने के लिए एक प्रस्ताव बनाकर भेजा। शासन ने बस स्टैंड के नए सिरे से निर्माण के लिए दो करोड़ की स्वीकृति भी दे दी। स्वीकृति मिलते ही नगर निगम ने टेंडर जारी कर कांट्रेक्टर भी तय कर लिया । लेकिन हाल ही में हुए सामान्य सभा की बैठक में पेंच फस गया। सामान्य सभा की बैठक में किसी कारणवश बस स्टैंड के सीसी रोड निर्माण का प्रस्ताव पास नहीं हो सका। हालांकि निगम आयुक्त का यह भी कहना है कि वर्क ऑर्डर जारी कर दिसंबर से पहले प्रतिक्षा बस स्टैंड की हालत सुधार दी जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button