जांजगीर-चांपा

Janjgir-Champa: 21 वीं सदी में मूलभूत सुविधाओं को तरसता यह गांव! आखिर कब सुधरेंगे हालात, Video

लाला उपाध्याय@जांजगीर-चांपा। (Janjgir-Champa) छत्तीसगढ़ निमार्ण को 20 साल बीत चुके हैं। मगर नवागढ़ ब्लाक के अंतर्गत ग्राम खैरा को आज भी मूलभूत सुविधाओं की दरकार है।  

जानकारी के मुताबिक जिले के नवागढ़ ब्लॉक अंतर्गत ग्राम खैरा की जहां आश्रित ग्राम भाटापारा के ग्रामीणों को आज भी मूलभूत सुविधाओं की दरकार है। यहां मासूम बच्चों के लिए एक आंगनबाड़ी नहीं है। यहां मासूम बच्चों को शासन की योजनाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा है। ग्राम पंचायत खैरा में एक प्राइमरी स्कूल है जो काफी पुराना है और जर्जर हो चुका है। जिसमे पहली से लेकर पांचवी तक की पढ़ाई होती है। (Janjgir-Champa) जिसके बाद बच्चें आगे की पढ़ाई के लिए 4 किलोमीटर दूर कच्ची और खराब सड़क में पैदल चलकर ग्राम पंचायत अमोरा जाते हैं और पढ़ाई करते हैं।

Chhattisgarh: डोमार समाज निकालेगी रैली, हाथरस केस में बलात्कारियों को फासी देने की मांग

(Janjgir-Champa) इस सड़क पर निर्माणाधीन पुल वर्षों से निर्मित नही हो सका। कच्ची सड़क की हालत इतनी खराब है कि सड़क में गड्ढे है या गड्ढों में सड़क पता ही नही चलता। यहीं वजह है कि गांव में किसी की तबीयत खराब हो जाये तो 108, महतारी एक्सप्रेस, एम्बुलेंस जैसी सरकारी गाड़ी नही पहुंच पाता है। ग्रामीण मरीजों को खाट में लिटाकर मुख्य सड़क तक लाने मजबूर हो जाते हैं।

ग्रामीण बताते है कि चुनाव के समय नेता वोट मांगते तमाम तरह के दावे करते हैं। पर जितने के बाद कोई भी नेता झांकने तक नही आते। ग्रामीणों ने गांव की समस्याओं को लेकर कई बार क्षेत्रीय विधायक सांसद एवं जिला कलेक्टर को अवगत करा चुके हैं। इसके बाद भी समस्या जस की तस बनी हुई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button