रायपुर

Guideline: दुर्गा पूजा पर कोरोना का ग्रहण, इस बार मनाया जायेगा ऐसा, प्रशासन ने जारी की नई गाइडलाइन

रायपुर। (Guideline) कोरोना ने त्यौहारों का मजा किरकिरा कर दिया है. जल्द ही क्वांर नवरात्रि का आगमन होने वाला है. मगर कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच प्रशासन ने दुर्गापूजा को लेकर नई गाइडलाइन जारी की है. मूर्ति की ऊंचाई व चौड़ाई 6×5 फीट से अधिक नहीं होगी। पंडाल का आकार 15×15 फीट अधिक नहीं होगा।

20 से अधिक व्यक्ति का प्रवेश वर्जित

(Guideline) पंडाल के सामने दर्शकों के बैठने हेतु पृथक से पंडाल नहीं लगाया जायेगा। पंडाल में 20 से अधिक व्यक्ति एक साथ प्रवेश नहीं कर पायेंगे। मूर्ति स्थापित करने वाले व्यक्ति अथवा समिति पंडाल में 4 सीसीटीवी कैमरा लगाया जायेगा। (Guideline) कोई भी व्यक्ति मूर्ति स्थल पर जाने से संक्रमित होता है तो इलाज का खर्च समिति उठाएगा।

Bemetara: अवैध शराब के खिलाफ आबकारी विभाग की कार्रवाई, अब पुलिस ने किया……
ध्वनि विस्तारक यंत्रों पर रोक

मूर्ति स्थापना और विसर्जन के दौरान किसी भी तरह के भोग, भंडारे का आयोजन नहीं होगा। मूर्ति विसर्जन में एक से अधिक वाहनों को अनुमति नहीं होगी। मूर्ति स्थापना के दौरान विसर्जन के समय अथवा विसर्जन के पश्चात किसी भी प्रकार के जगराता अथवा सांस्कृतिक कार्यक्रम करने की अनुमति नहीं मिली। वहीं किसी भी प्रकार के वाद्य यंत्र ध्वनि विस्तारक यंत्र डीजे पर बजाने की अनुमति नहीं मिलेगी।

Letter: सख्त हुए DGP, आईजी और एसपी को जारी किया पत्र, ट्रांसफर के बाद जॉइनिंग नहीं देने वाले पुलिसकर्मियों को…
मूर्ति स्थापना के 4 दिन पहले देना होगा आवेदन

यदि मूर्ति घर से बाहर स्थापित की जाती है तो मूर्ति को कम से कम 7 दिन पहले नगर निगम से संबंधित अधिकारी को कार्यालय में निर्धारित समय पर पत्र देकर आवेदन देना होगा। अनुमति प्राप्त होने के बाद ही मूर्ति स्थापित करने की अनुमति नहीं होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button