विशेष

Corona Vaccine: वैक्सीन खरीदने के मामले में भारत अव्वल, दुनियाभर से 160 करोड़ डोज की बुकिंग, देशवासियों के लिए सरकार ने की पूरी तैयारी

नई दिल्ली। (Corona Vaccine) कोरोना वायरस महामारी से लड़ने के लिए सभी देश वैक्सीन बनाने में जुटे हैं। जिनमें कई देशों को सफलता भी हाथ लगी है। और वैक्सीन के डोज बनकर तैयार हो गए हैं। कोरोना महामारी से लड़ने के लिए सभी देश वैक्सीन खरीदने पर जोर दे रहे हैं। डोज की बुकिंग के लिए हजारों करोड़ों रुपये दे रहे हैं। इन देशों में सबसे अव्वल भारत है। भारत ने दुनियाभर से करीब 160 करोड़ वैक्सीन डोज बुक किये हैं।

Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगी आग, आज फिर बढ़े दाम, फटाफट चेक करिए रेट

(Corona Vaccine) कोरोना वायरस की जरूरत को समझते हुए भारत सरकार ने अभी से देशवासियों के लिए वैक्सीन के डोज उपलब्ध कराने की पूरी तैयारी कर ली है। इसके लिए दुनिया भर से वैक्सीन के डोज खरीदने से लेकर उनके स्टोरेज और वितरण तक का प्लान तैयार हो गया है।

Marriage: बीच में रुकी शादी की रस्में, अचानक पहुंची पुलिस, इधर परिजनों को लाए थाने, जानिए इसके पीछे की वजह

(Corona Vaccine) जानकारी मिल रही है कि कोरोना वायरस वैक्सीन की बुकिंग के मामले में भारत दुनियाभर में नंबर वन पर है। पिछले महीने के अंत यानी 30 नवंबर तक के आंकड़ों के मुतैक, कोरोना वैक्‍सीन की ‘कन्‍फर्म डोज’ के बुकिंग के मामले में भारत दुनियाभर में शीर्ष स्थान पर है। आंकड़ों पर नजर डाले तो भारत अब तक वैक्सीन की 160 करोड़ कन्फर्म डोज का ऑर्डर दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button