जगदलपुर

Jagdalpur news: 34 लोगों के लिए मसीहा बने जवान, देखिए बाढ़ में फंसे ग्रामीणों का कैसे सुरक्षाबलों ने किया रेस्क्यू

बासकी ठाकुर@जगदलपुर. (Jagdalpur news) बस्तर मुख्यालय में लगातार हो रही बारिश से कई नदियां उफान पर है. हाल यह है कि कई गांवों को जिला मुख्यालय से संपर्क टूट चुका है. इस सैलाब के बीच लोगों की जिंदगी दांव पर लगी है.  ग्राम भेजापदर भारी बारिश के कारण टापू में तब्दील हो गया है।

(Jagdalpur news)यहा इंद्रावती नदी का पानी गांव मे घुसने से गांव टापू में तब्दील हो गया। बाढ़ के पानी में करीब 34 लोग फंस गए थे जिन्हें रेस्कयू कर बाहर निकला गया है।

बताया जा रहा है कि जवानों ने लगभग 3 किलोमीटर नाव चलाकर फंसे हुए लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला. फिर सभी ग्रामीणों को स्थाई कैंप में पहुंचाया। राहत और बचाव का काम नगरसेना के जवानों ने किया।

 Congress ने कहा- सत्ता से हटने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री को राजनैतिक जरूरतों से आई छत्तीसगढ़ के तीज त्योहार की सुध

(Jagdalpur news)छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग में लगातार हो रही बारिश से इंद्रावती, शबरी, गोदावरी, संकनी व डंकनी नदी खतरे के निशान से उपर बह रही है।

बस्तर संभाग में कई दिनों से हो रही बारिश से जन जीवन अस्त-व्यस्त है। बस्तर संभाग मुख्यालय का संर्पक राजधानी से टूट चुका है। सुकमा जिला टापू बना हुआ है। जगह-जगह बचाव कार्य किया जा रहा है। इंद्रावती, शबरी , गोदावरी, संकनी – डंकनी ,सभी नदिंया खतरे के निशान से उपर बह रही है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button