कांकेर (उत्तर बस्तर)

Kanker: हादसों को दावत दे रहा जर्जर भवन, आखिर कहां है प्रशासन?…देखें पंचायत भवन की ये तस्वीरें

प्रसेनजीत साहा@कांकेर। (Kanker) कोयलीबेड़ा ब्लॉक के ग्राम पंचायत मरोड़ा का पंचायत भवन जर्जर हो गया है।जिसके चलते पंचायत का काम काज बाहर बैठकर ही करना पड़ रहा है। पंचायत भवन अत्यंत जर्जर हो गया है।

जिससे कभी भी गंभीर दुर्घटना घट सकती है। छत से प्लास्टर गिर रहा है। बरसात के दिनों में छतों से पानी टपकता है। दीवारों और छतों पर जगह-जगह दरारें आ चुकी हैं। (Kanker) इससे कार्यालय में रखे रिकॉर्ड बारिश के पानी से भीग जाते हैं।

(Kanker) कार्यालय में रखे आवश्यक दस्तावेज सुरक्षित नहीं होने से भविष्य में भी पंचायत प्रतिनिधियों और कर्मियों समेत लोगों के लिए परेशानी हो रही है।

Chhattisgarh: ग्रामीण विकास मंत्री सिंहदेव कल रेडियो में बताएंगे बैंक सखी के बारे में…जानिए कितने बजे से शुरू होगा कार्यक्रम

वर्षों पुराना जर्जर भवन

वर्षों पुराना भवन होने के चलते जर्जर हो गया है। छत का प्लास्टर पूरी तरह उखड़ चुका है। बरसात में छत से पानी टपकता है। सीलन के कारण छत बुरी तरह कमजोर हो गई है। भवन की हालत बहुत ही खराब है।

संबंधित विभाग कर चुकें है आवेदन

सरपंच लक्मन मंडावी और ग्रामीणों ने कहा कि पंचायत भवन जर्जर हो चुका है। भवन को तोड़ने और नवीन ग्राम पंचायत निर्माण की मांग संबंधित विभाग को आवेदन के माध्यम से कर चुके हैं। लेकिन अब तक कोई पहल नही हुआ है।

जिसके चलते पेड़ के नीचे बैठकर ही पंचायत का मासिक बैठक कर रहे हैं। ग्राम पंचायत की मांग है कि भवन बहुत ही जर्जर हो चुका है। नए भवन की व्यवस्था किया जाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button