जगदलपुर

Jagdalpur: खेल हुआ खत्म, पुलिस के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, एटीएम से करोड़ो रुपए गायब करने वाले शातिर आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे

बासकी ठाकुर@जगदलपुर। (Jagdalpur) बस्तर पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। शहर के विभिन्न एटीएम मशीनों से बीते तीन माह के भीतर फर्जी तरीके से करोड़ों रुपये गायब करने वाले दो शातिर अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

Raipur: भिलाई दौरे पर सीएम, पत्रकारों से चर्चा में कही ये बात, कई नेताओं से करेंगे मुलाकात

(Jagdalpur) मामले की जानकारी देते हुए बस्तर पुलिस अधीक्षक दीपक झा ने बताया कि बीते 3 माह से शहर के विभिन्न क्षेत्रों में स्थित एसबीआई बैंक एटीएम मशीनों से करोड़ों रुपये गायब होने की शिकायत बैंक अधिकारियों के द्वारा बीते 24 नवंबर को कोतवाली थाने में दर्ज कराई गई थी। (Jagdalpur) जिसके बाद बस्तर पुलिस ने मामले को गम्भीरता से लेते हुए जांच करना शुरू किया। पूरी जांच होने के बाद आखिरकार पुलिस ने एक हफ्ते के भीतर ही दो आरोपियों अनुराग यादव और जनार्धन यादव को दिल्ली एयरपोर्ट से धर दबोचा है।

Raipur: अपने हक की लड़ाई, कोलर में जबर गोहार आंदोलन का आगाज, फैक्ट्री प्रबंधन के खिलाफ प्रदर्शन जारी, जानिए क्यों

बस्तर एसपी ने बताया कि आरोपी उत्तर प्रदेश के जौनपुर का निवासी है जो कि अपने ही खाते से पैसे निकाल कर कुछ पैसे एटीएम में ही छोड़ देते थे। उसके बाद बैंक में शिकायत करता था कि उन्होंने एटीएम से पैसे निकाले थे जो कि एटीएम में ही फंस गए है।

इस शिकायत के आधार पर बैंक द्वारा उनके खातों में पैसे ट्रांसफर कर दिया जाता था। ऐसे ही करते हुए बीते 3 महीनों में करोड़ो रूपये का घोटाला यह दोनों आरोपी द्वारा किया जा चुका है। आरोपियो के पास से 2 लाख रु. भी बरामद कर ली गई है। कड़ी पूछताछ में आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है।

बस्तर एसपी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों के साथियों को भी दूसरे राज्य से गिरफ्तार कर लिया जाएगा । उन्होंने बताया कि आरोपियों ने बस्तर समेत राज्य के अन्य शहरों में फर्जी तरीके से रुपये निकालने का अपराध किया है। इनके खिलाफ जगदलपुर के साथ ही धमतरी में भी मामला दर्ज है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से दो लाख रुपये नगद बरामद किया है।

Related Articles

27 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button