देश - विदेश

Corona प्रोटोकाल की उड़ी धज्जियां, संक्रमित व्यक्ति को दफनाने गए 150 लोग, 21 ने तोड़ा दम

सीकर। (Corona) राजस्थान के सीकर जिले के एक गांव में बिना किसी प्रोटोकॉल के कोरोना संक्रमित लाश को दफनाने के बाद अब तक 21 लोगों की मौत हो गई है. अधिकारियों के अनुसार, एक  कोरोना संक्रमित व्यक्ति के शव को 21 अप्रैल को सीकर जिले के खीरवा गांव लाया गया था.लगभग 150 लोगों ने अंतिम संस्कार में भाग लिया था. कोरोना वायरस प्रोटोकॉल का पालन किए बिना उसे दफन कर दिया गया था. उन्होंने कहा कि शव को प्लास्टिक की थैली से बाहर निकाला गया और कई लोगों ने उसे दफनाने के दौरान छुआ था. हालांकि, अधिकारियों ने दावा किया है कि 15 अप्रैल से 5 मई के बीच वायरस से केवल चार लोगों की मौतें हुई हैं.

गांव के 147 परिवार के सदस्यों का स्वास्थ्य विभाग ने लिया सैंपल

हमने गांव में होने वाली मौत की जांच के लिए 147 परिवारों के सदस्यों का नमूना लिया है. लक्ष्मणगढ़ के उप-विभागीय अधिकारी कुलराज मीणा ने बताया कि इन सैंपलों की जांच की जाएगी क्या इतने लोगों की कोरोना से ही मौत हुई है या फिर इसके पीछे कोई दूसरा कारण है.

ग्रामीणों को समस्या की गंभीरता के बार समझाया गया

उन्होंने कहा कि प्रशासन ने गांव में स्वच्छता अभियान चलाया है. ग्रामीणों को समस्या की गंभीरता के बारे में समझाया गया और अब वे सहयोग कर रहे हैं. सीकर के मुख्य चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारी अजय चौधरी ने कहा कि स्थानीय अधिकारियों से एक रिपोर्ट मांगी गई है जिसके बाद वह इस मामले पर टिप्पणी कर पाएंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button