देश - विदेश

National: कौन होगा असम का अगला मुख्यमंत्री?……बीजेपी विधायक दल की बैठक के बाद संस्पेंस होगा खत्म

गुवाहाटी/नई दिल्ली। (National) असम विधानसभा चुनाव को बीते एक हफ्ता होने जा रहा है. लेकिन सीएम के नाम पर संस्पेंस बना हुआ है. बंगाल और तमिलनाडू में मुख्यमंत्री पद की शपथ हो चुकी है. केरल में भी सीएम का चेहरा साफ है. बीजेपी दल की बैठक के बाद आजद उम्मीद जताई जा रही है आज इस पर सस्पेंस खत्म होगा, और मुख्यमंत्री के नाम पर मुहर लगाई जाएगी.

फिर भी माना तो यही जा रहा है कि पार्टी ने इस बार हिमंत बिस्व सरमा को राज्य की कमान सौंपने का मूड बना लिया है. (National) फिर भी बीजेपी विधायक दल में ही तय होगा कि पार्टी हिमंत बिस्व सरमा पर ‘विश्वास’ जताती है या सर्बानंद सोनोवाल ही ‘सर्वेसर्वा’ बने रहेंगे. दोनों ही नेताओं और उनके समर्थकों की तरफ से अपने-अपने दावे किए जा रहे हैं. इसके बाद शाम को बीजेपी राज्यपाल के सामने सरकार बनाने का दावा पेश करेगी.

जानकारी के मुताबिक, बीजेपी विधायक दल की बैठक सुबह 11:30 बजे है. सूत्र बताते हैं कि बैठक में हिमंत बिस्व सरमा को विधायक दल का नेता चुना जाएगा. इसके बाद दोपहर 1 बजे एनडीए की मीटिंग भी होनी है, जिसमें असम गण परिषद (एजीपी) और यूपीपीएल भी शामिल होगी.

एनडीए की बैठक में भी सीएम के नाम पर ही मंथन होगा. उसके बाद शाम 4 बजे बीजेपी राज्यपाल जगदीश मुखी से मुलाकात कर असम में सरकार बनाने का दावा पेश करेगी. माना जा रहा है कि असम के नए मुख्यमंत्री कल ही शपथ ले सकते हैं.

असम की 126 विधानसभा सीटों में से बीजेपी ने 60 सीटों पर कब्जा किया है. जबकि, उसके सहयोगी एजीपी ने 9 और यूपीपीएल ने 6 सीटें जीती हैं

Related Articles

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button