राजनीति

Congress ने कहा- भाजपा को किसानों की नहीं, बल्कि पूंजीपति के तिजोरी और गोडाउन कैसे भरे इसकी चिंता

रायपुर। (Congress) सेंट्रलपुल में मात्र 60 लाख मैट्रिक टन चावल लेने की घोषणा को कांग्रेस ने अपर्याप्त बताया। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने भाजपा सांसद सुनील सोनी से पूछा कि जब राज्य में एक करोड़ 40 लाख मैट्रिक टन से अधिक धान की पैदावार होने का अनुमान है ऐसे में मोदी भाजपा की सरकार सेंट्रल पूल में मात्र साठ लाख मीट्रिक टन चावल लेने का ब्रेकर लगाकर आखिर किसान की आर्थिक उन्नति पर रोड़े क्यो लटका रही है? सांसद सुनील सोनी बताएं किसानों के उपज को खरीदने में आनाकानी करने वाली मोदी भाजपा की सरकार किसानों की आय दोगुनी कैसे करेगी? रमन सरकार के दौरान लगभग 8 लाख किसानो से धान खरीदी जाती थी ।मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार 18 लाख किसान से धान खरीदी की है जो इस वर्ष बढ़कर 20 लाख तक पहुँच सकती है।

Bilaspur: हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, PSC मेन्स परीक्षा पर कोर्ट ने लगाया रोक, सुनवाई रहेगी जारी

(Congress) प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि 15 साल तक छत्तीसगढ़ में रमन भाजपा की सरकार ने और बीते 7 साल में मोदी सरकार ने किसानों के साथ सभी वर्ग को परेशान किया निराश किया है मोदी सरकार के कार्यकाल में छत्तीसगढ़ ही नहीं पूरे देश के किसान युवा श्रमिक महिलाएं व्यापारी छोटे मझोले उद्योगपति ट्रांसपोर्ट रिक्शा चालक पान ठेला वाला सभी वर्गों को भारी आर्थिक नुकसान हुआ है पूरा देश रोजी रोजगार के गम्भीर संकट से जूझ रहा है।

Raipur: संसदीय सचिव की प्रेस वार्ता, भाजपा पर लगाये गंभीर आरोप, पढ़िए

(Congress) प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार ने किसानों को धान की कीमत 2500रु क्विंटल दिया तब से कृषि कार्यों से मुंह मोड़ चुके किसान कृषि कार्य की ओर लौटे हैं।धान की पैदावार करने वाले किसानों की संख्या में ढाई से तीन लाख तक की बढ़ोतरी हुई है। पूर्व की रमन सरकार ने 15 साल में कभी भी 50लाख मीट्रिक टन धान खरीदी नही कर पाई। रमन सरकार के दौरान किसान भाजपा समर्थित बिचौलियों को अपने धान औने पौने दाम में बेचने मजबूर थे। रमन भाजपा के संरक्षण में बिचौलियों के द्वारा छत्तीसगढ़ के सीमावर्ती राज्यो से धान ला कर छत्तीसगढ़ में बेचा जाता रहा है और छत्तीसगढ़ का किसान धान बेचने परेशान रहते थे।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार ने 85 लाख मैट्रिक टन से अधिक धान खरीद कर छत्तीसगढ़ के किसानों को खुशहाल करने का काम किया है किसानो का कर्जा माफी बिजली बिल हाफ सिंचाई कर माफ धान की कीमत 2500 प्रति क्विंटल सहित अनेक योजनाओं से किसान लाभान्वित हुआ है।ऐसे में एक बार फिर मोदी भाजपा की सरकार किसानों के आर्थिक उन्नति  नजर लगा रही है सेंट्रल पुल में चावल खरीदने में ब्रेकर लगाने का काम किया है।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि छत्तीसगढ़ में धान की खरीदी होगी उस अनुपात में सेंट्रल पूल में चावल लिया जाए और किसानों के आर्थिक उन्नति तरक्की पर बाधा लगाने का षड्यंत्र भाजपा बंद करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button