बिलासपुर

Bilaspur: खेलते-खेलते घर से निकल गये थे बच्चे….फिर जो हुआ…देखिये ये वीडियो

उपेन्द्र त्रिपाठी@बिलासपुर। (Bilaspur) शहर के लिंगियाडीह से लापता बच्चों को पुलिस ने बरामद कर परिजनों को सौंप दिया है सरकंडा पुलिस की तत्परता से 6 घंटे में दोनों बच्चों को उरतुम रोड से बरामद किया गया है।

दरअसल उत्तरा सूर्यवंशी निवासी लिंगियाडीह ने थाना आकर रिपोर्ट दर्ज कराई कि वह अपने 10 वर्ष एवं 6 वर्ष के दो बच्चो के साथ किराये के मकान में रहती है। रोजी मजदूरी कर जीवन यापन करती है। पति एक सप्ताह से हलवाई का काम करने बाहर गये हुये है कि 24 दिसम्बर को सुबह करीब साढ़े 7 बजे वह अपने बेटा बेटी को घर में छोडकर मजदूरी करने गई थी। (Bilaspur) घर आयी तो देखी कि दोनो बच्चे घर में नही थे। मकान मालिक से पूछने से पर पता चला कि बच्चे लोग दोपहर करीब डेढ़ बजे से घर मे नही है। जिसके बाद प्रार्थिया ने रिश्तेदार व आसपास के लोगो से पुछताछ की। (Bilaspur) दोनो बच्चो का पता नहीं चला कि रिपोर्ट पर थाना में मामला दर्ज किया गया।

सरकंडा थाना प्रभारी जयप्रकाश गुप्ता ने बताया कि प्रार्थिया द्वारा अपहरण की आशंका व्यक्त करने पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध धारा 363 भादवि के तहत अपराध पंजीबध्द कर विवेचना में लिया गया। मामले की गंभीरता को देखते हुये इसकी सूचना तत्काल एसपी को दी गई। जिस पर अधिकारियों ने लापता और अपहृत बच्चों की पतासाजी कर बरामद करने के निर्देश दिए।

इधर थाना प्रभारी जेपी गुप्ता ने अलग अलग 4 टीम गठित कर अलग-अलग क्षेत्रो में पूरी रात पतासाजी किया गया इसी दौरान एक टीम को सूचना मिली कि दो बच्चे उर्तुम रोड के पास घूम रहे हैं। सूचना पर तत्काल टीम रवाना होकर मौके पर पहुंची तथा दोनो बच्चो को बरामद किया गया ।

 पूछताछ करने पर बच्चो ने बताया कि घर से खेलते खेलते दोनो अपनी मौसी जो उर्तुम में रहती है, जा रहे हैं। बच्चों को उनके परिजनो को सुपुर्द किया गया । फिलहाल दोनों बच्चे सुरक्षित है और अपने घर पर है वही परिजनो ने पुलिस की त्वरित कार्यवाही एवं बच्चो की सकुशल बरामदगी होने पर पुलिस के इस कार्य की सराहना करते हुए आभार व्यक्त किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button