क्राईमरायगढ़

Crime: लाखों रुपए देख आरोपियों ने रच डाली थी किडनैपिंग की साजिश….जंगल के भीतर से पुलिस के हत्थे चढ़े अपहरकर्ता, ऐसे हुआ मामले का खुलासा

रायगढ़। (Crime) जिला पुलिस ने (12) वर्षीय राहुल को अपहरणकर्ताओं के चंगुल से महज 12 घंटे के भीतर ही छुड़ा लिया है। पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

(Crime) जानकारी के मुताबिक गुरूवार की शाम को (12) वर्षीय बच्चे का बाइक सवार दो नकाबपोश ने अपहरण कर लिया था। (Crime) कुछ देर आरोपियों ने बच्चे की मां के मोबाइल पर फोन कर 5 लाख रुपए की फिरौती मांगी थी। पुलिस ने इस मामले में तत्परता दिखाते हुए अलग-अलग टीम गठित की। खुद एसपी और एडिशनल एसपी इस मामले की पैरवी कर रहे थे। बच्चे के पिता ने पुलिस को बताया कि कुछ महीने पहले मैने पुश्तैनी जमीन बेची थी। जिसकी रकम से मैं स्कार्पियों खरीदने वाला था। तब पुलिस की शक की छुई किसी करीबी पर घूमी।

Bilaspur: खेलते-खेलते घर से निकल गये थे बच्चे….फिर जो हुआ…देखिये ये वीडियो

पुलिस ने गांव के 150 लोगों से की पूछताछ

पुलिस ने जांच के दौरान गांव के 150 लोगों से पूछताछ की। तब पुलिस को तीन व्यक्तियों के गांव में ना होने की जानकारी मिली। जिसके बाद विकास तिर्की, अरूण टोप्पो एवं उसके साथी के गांव से गायब होने की सूचना मिली। इस आधार पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ और जानकारी इकट्‌ठी की। तब पुलिस को पता चला कि इसी दरमियान चोरी मामले में पकड़ा गया संदिग्ध  अरूण टोप्पो ग्राम धौंरागांव बरपाली तथा उसके गांव विकास तिर्की जो राउरकेला (ओडिसा) में बिजली पोल लगाने का काम करता था जो लॉक डाउन में जॉब छूट जाने पर गांव आकर रह रहा था।  ।

सुबह पुलिस को जंगल में नकाबपोश के होने की मिली जानकारी

सुबह पुलिस की टीम को सूचना मिली की जंगल के भीतर 3 नकाबपोश बदमाश एक बच्चे के साथ है। जिन्होंने बच्चे का हाथ, पैर और मुंह बांधा है। सूचना के आधार पर पुलिस जंगल की ओर पहुंची. और घेराबंदी कर आरोपियों को पकड़ लिया।

पूछताछ में आरोपी ने खोला पोल

घटनास्थल पर पुलिस को  3 मोबाइल, 03 चाकू, मोटरसाइकिल और बालक की साइकिल मिली है। तीनों आरोपियों से कड़ी पूछताछ करने पर पुलिस की जांच सही निकली किडनैपिंग का मास्टरमाइंड विकास तिर्की निकला। आरोपी विकास को जानकारी थी कि अपहृत बालक का पिता हाल ही में अपनी पुश्तैनी जमीन को बड़ी रकम में बेचा है और उसके पास काफी रुपए हैं और लूट और किडनैपिंग दोनों की प्लानिंग बनाया हुआ था और इसके लिये अपने दो अन्य साथियों को मिलाया । 

अधिकारी और कर्मचारियों को 30 हजार का इनाम

अपहृत बालक के सकुल बरामदगी पर पुलिस महानिदेशक एवं रेंज आईजी द्वारा रायगढ़ पुलिस को बधाई देने एवं रेंज आईजी श्री दीपांशु काबरा जी द्वारा रेस्क्यू टीम का हिस्सा रहे अधिकारी/कर्मचारियों को नकद 30 हजार रूपये ईनाम स्वरूप दिए जाने की जानकारी दिया गया है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button