विशेष

Big decision: नए साल से खुलेंगे स्कूल, पढ़ाई के लिए हो जाएं तैयार, इन राज्यों की सरकार ने लिया बड़ा फैसला

नई दिल्ली। (Big decision) 9 महीने बाद बिहार, राजस्थान और त्रिपुरा में जनवरी के पहले हफ्ते से स्कूल खुलेंगे. 9 वीं से 12 वीं तक की कक्षाएं लगेगी.

राजस्थान शिक्षा विभाग ने सरकार को भेजा प्रस्ताव

(Big decision) राजस्थान शिक्षा विभाग ने स्कूल खोलने को लेकर सरकार को एक प्रस्ताव भेजा है. जिसके तहत 9वीं से 12 वीं तक की कक्षाएं 15 दिनों के लिए जनवरी के पहले सप्ताह से शुरू हो सकती है. परीक्षण के मूल्यांकन के बाद आगे का निर्णय लिया जायेगा.

National: यूके से वापस लौटी महिला में कोरोना का नया स्ट्रेन, दिल्ली से छिपकर ट्रेन के जरिए पहुंची थी आंध्रप्रदेश, ऐसे जुटाई गई जानकारी

बिहार सरकार ने स्कूल-कोंचिग खोलने का निर्देश किया जारी

(Big decision) बिहार सरकार ने भी सरकारी स्कूलों और कोचिंग सेंटर्स खोलने का आदेश जारी किया है. 4 जनवरी 2021 से बिहार सरकार ने स्कूलों और कोचिंग सेंटर खोला जाएगा. कक्षाओं में निशुल्क मास्क भी वितरित किए जाएंगे.

Chhattisgarh: राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल की अध्यक्षता में अंतरविभागीय समिति की बैठक संपन्न, लिया ये बड़ा फैसला

महाराष्ट्र और झारखंडे में भी चल रही तैयारी

महाराष्ट्र के नासिक शहर के शहरी और ग्रामीण इलाकों के स्कूल 9 से 12 वीं कक्षा के छात्रों के लिए 4 जनवरी से फिर से खुलेंगे. महाराष्ट्र के ज्यादा से ज्यादा शहर अपने क्षेत्रों में स्कूलों को फिर से खोलने का निर्णय ले रहे हैं .स्कूल खुलने के बाद टीचर्स का कोरोना टेस्ट कराया जाएगा. झारखंड में साल 2021 में बोर्ड की आगामी परीक्षाओं के कारण केवल 10वीं और 12वीं कक्षा के छात्रों के लिए स्कूलों को फिर से खोल दिया गया है. राज्य सरकार ने तय सुरक्षा दिशा-निर्देशों को सख्ती से लागू करने को कहा है.

Related Articles

10 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button