देश - विदेश

National: यूके से वापस लौटी महिला में कोरोना का नया स्ट्रेन, दिल्ली से छिपकर ट्रेन के जरिए पहुंची थी आंध्रप्रदेश, ऐसे जुटाई गई जानकारी

नई दिल्ली। (National) कोरोना का नया स्ट्रेन भारत में दस्तक दे चुका है. आंध्रप्रदेश की महिला में कोरोना का नया स्ट्रेन मिला है.महिला चुपके से ट्रेन के जरिए दिल्ली से आंध्रप्रदेश पहुंच गई थी.

(National) जानकारी के मुताबिक एंग्लो इंडियन महिला कुछ दिन पहले अपने बेटे के साथ यूके से वापस भारत लौटी थी. (National)  इन दोनों को दिल्ली में क्वारंटाइन किया गया था. लेकिन कुछ दिन बाद दोनों मां-बेटे चुपके एपी एक्सप्रेस के जरिए दिल्ली से आंध्रप्रदेश पहुंच गये. अधिकारियों ने जब महिला की तलाश की और उसके बार में जानकारी एकत्रित की. तब जाकर कोरोना के नए स्ट्रेन के बारे में पता चला.

Chhattisgarh: राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल की अध्यक्षता में अंतरविभागीय समिति की बैठक संपन्न, लिया ये बड़ा फैसला

6 लोगों में मिला कोरोना का नया स्ट्रेन

यूके से लौटे 6 लोगों में कोरोना के नए स्ट्रेन के लक्षण मिले हैं. इनमें से तीन  बेंगलुरु, 2 हैदराबाद और 1 पुणे की लैब में जांचे गए सैंपल में नए स्ट्रेन की पुष्टि हुई है. जिसकी जानकारी स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को दी. सभी को सेल्फ आइसोलेट किया गया है. वहीं उनके संपर्क में आए लोग को क्वारंटीन में हैं. इधर बाकी लोगों की तलाश की जा रही है.

Ambikapur: तालाब में तैरते मिला अज्ञात व्यक्ति का शव, हत्या या आत्महत्या?..पुलिस जांच में जुटी

33 हजार से अधिक लौटे भारत

यूके से लौटे लोगों की जीनोम स्किवेंसिंग की गई थी. 25 नवंबर से 23 दिसंबर तक यूनाइटेड किंगडम से करीब 33 हजार लोग वापस लौटे हैं. जिसका एयरपोर्ट पर आरटीपीसीआर टेस्ट किया गया. इस दौरान 114 लोग कोरोना संक्रमित पाए गये. जिनमें से 6 लोगों में कोरोना के नए स्ट्रेन के लक्षण मिले हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button