कांकेर (उत्तर बस्तर)

Kanker: शहीद के परिवारों से मिले विधानसभा उपाध्यक्ष एवं आबकारी मंत्री,  बनेगा प्रवेश द्धार

प्रसेनजीत साहा@कांकेर। (Kanker) छत्तीसगढ़ विधानसभा के उपाध्यक्ष मनोज मण्डावी और प्रदेश के आबकारी एवं  उद्योग मंत्री कवासी लखमा ने आज कांकेर जिले के तहसील चारामा अंतर्गत ग्राम गिधाली पहुंचकर गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ झड़प में शहीद हुए गणेश राम कुंजाम के घर पहुंचकर उनके छायाचित्र पर पुष्पांजलि अर्पित किया।

परिजनों से मुलाकात कर सांत्वना देते हुए कहा कि हमे गर्व है कि हमारे प्रदेश का नवयुवक देश की सुरक्षा में शहीद हुआ है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ शासन द्वारा शहीद गणेश राम कुंजाम के परिवार के एक सदस्य उनकी बहन कुमारी गंगा कुंजाम को शासकीय सेवा में तृतीय श्रेणी के पद पर अनुकंपा नियुक्ति प्रदान की जाएगी। शहीद गणेश कुंजाम की प्रतिमा स्थापित किया जाएगा। उनके नाम पर प्रवेश द्वार भी बनाया जायेगा। उल्लेखनीय है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की घोषणा के पालन में ग्राम गिधाली के प्राथमिक विद्यालय को शहीद गणेश राम कुंजाम के नाम पर किया गया है।

(Kanker) शहीद  गणेश कुंजाम के पिता ईतवारूराम कुंजाम एवं माता जागेश्वरी बाई तथा उनके चाचा तिहारूराम कुंजाम ने बताया कि छत्तीसगढ़ शासन द्वारा 20 लाख रूपये और भारत सरकार द्वारा 40 लाख रूपये की सहायता राशि प्रदान की गई है। जिसे बैंक में सुरक्षित जमा रखा गया है। छत्तीसगढ़ विधानसभा के उपाध्यक्ष मनोज मण्डावी और आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने उन्हें शासन द्वारा प्रदत्त सहायता राशि का सदुपयोग करने के लिए समझाईश दिया।

Kanker:फर्जी नक्सली बनकर मछली व्यापारियों से मांग रहे थे फिरौती, अब चढ़े पुलिस के हत्थे

(Kanker) इस अवसर पर अपर कलेक्टर एवं चारामा एसडीएम सुरेन्द्र प्रसाद वैद्य, जिला पंचायत सदस्य  मीना मण्डावी, जनपद सदस्य सत्कार पटेल, ग्राम पंचायत कुर्रूटोला के सरपंच बिरेन्द्र मण्डावी, ठाकुरराम कश्यप, नरेन्द्र यादव, देवानंद कोरेटी, हिरेन्द्र साहू, महेन्द्र नायक, ग्राम पटेल सखाराम दर्रो एवं दुर्गाराम कांगे सहित ग्रामीणजन मौजूद थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button