कांकेर (उत्तर बस्तर)

Kanker:फर्जी नक्सली बनकर मछली व्यापारियों से मांग रहे थे फिरौती, अब चढ़े पुलिस के हत्थे

प्रसेनजीत साहा@पखांजुर। (Kanker) जिले के पंखाजुर पुलिस को आज बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। मछली व्यापारियों से फर्जी नक्सली बनकर फिरौती के रकम मांगने वाले 2 नाबालिग सहित 7 आरोपी को पुलिस ने 24 घंटे के भीतर गिरफ्तार किया है।

जानकारी के मुताबिक मछली पालन से तालुक रखने वाले दो व्यापारियों को फर्जी नक्सली बनकर5-5 लाख रुपए और 1 बोरी चावल की फिरौती मांग रहे थे। साथ ही दोनों व्यापारियों को फोन कर धमकी दे रहे थे।

(Kanker) ये घटना के मास्टर माइंड वैजू ध्रुव एव उनके प्रेमी जोगेन बिस्वास ने घटना का प्लानिंग किया। बाकी सहयोगी सदस्यों को एकत्रित कर घटना को अंजाम दिया है। पहले तो पत्र के माध्यम से दोनों व्यापारी से फिरौती मांगी गई।  फिर दोनों व्यापारी को फोन पर धमकी दिया गया है।

(Kanker) गौरतलब है कि घटना का मास्टर माइंड वैजू ध्रुव 2010 में भुसकी मोड़ पर पुलिस पार्टी पर हुए फायरिंग का मास्टरमाइंड था। उस घटना में पुलिस आरक्षक बिष्णु लारिया शहीद हो गए थे। नक्सली वैजू ध्रुव नामक नाबालिग महिला नक्सली को बड़गांव थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था।

Chhattisgarh: देशव्यापी मजदूर-किसान प्रतिरोध दिवस, छत्तीसगढ़ के कई गांवों के किसान सभा ने किया प्रदर्शन, कॉर्पोरेटपरस्त कृषि नीतियों को बदलने की मांग

शिकायत मिलते ही पुलिस ने सभी आरोपियों के मोबाइल नंबर के आधार पर लोकेशन ट्रेस किया गया। जिसके बाद पुलिस ने 24 घंटे के भीतर 2 नाबालिग समेत 7 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों पर कार्रवाई करते हुए सभी को जेल भेज दिया गया है।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button