Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
सरगुजा-अंबिकापुर

Ambikapur: डेढ़ साल पहले हुए महिला की हत्या की गुत्थी पुलिस ने सुलझाई, आरोपी प्रेमी व सहयोगी गिरफ्तार



शिव शंकर साहनी @सरगुजा। (Ambikapur) जिला पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। जिले के लुण्ड्रा थाना क्षेत्र में डेढ़ साल पूर्व हुए महिला की हत्या की गुत्थी को सुलझाते हुए पुलिस ने आरोपी प्रेमी व सहयोगी को गिरफ्तार किया है। सरगुजा पुलिस लगातार एक के बाद एक अंधे कत्ल की गुत्थी को सुलझा रही है।

वही आज अंबिकापुर(Ambikapur)  के कोआर्डिनेटर सेंटर में जिले के एसपी अमित तुकाराम कांबले ने लुण्ड्रा मैं हुए महिला की कत्ल की गुत्थी को समझाते हुए प्रेस वार्ता की इस दौरान जिले के एसपी ने बताया बीते 1 जून 2020 को लुण्ड्रा थाने को सूचना मिली कि थाना क्षेत्र के सेमरपारा में रहने वाली 30 वर्षीय महिला सुषमा पैकरा का शव घर मे मिला है। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी। पुलिस हर पहलू पर जांच कर रही थी।

Chhattisgarh: बेटियों के हौसले को मुख्यमंत्री ने सराहा, गरीब पिता की मदद के लिए बैलों की जगह खुद हल में जुत जाने वाली दो बेटियों की कहानी, सीएम ने 4 लाख रुपए की मदद मंजूर की

महिला की हत्या की गुत्थी का मामला वर्तमान समय तक पेंटिंग रहने पर रेंज आईजी के निर्देश पर सरगुजा एसपी के द्वारा मामले की जांच को पुणे शुरू किया गया। नए सिरे से जांच हेतु जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विवेक शुक्ला के मार्गदर्शन में अनुविभागीय अधिकारी अखिलेश कौशिक के नेतृत्व में टीम गठित कर आरोपी की धरपकड़ हेतु नए सिरे से जांच शुरू की गई।

Jharkhand: अपहरण के केस में 5 लोगों को हुई थी जेल, एक की हुई मौत, अब 18 साल बाद वापस घर लौटी युवती

तत्कालीन जांच अधिकारियों को मृतिका का मोबाइल फोन गायब मिला। जिसे खोजने के लिए साइबर सेल सरगुजा के माध्यम से सर्विलांस में रखा गया था। इसी दौरान पुलिस मुख्य संदेही मृतिका के प्रेमी अमित सिंह पर नजर रखे हुए थे।

इसी बीच पुलिस को साइबर सेल से जानकारी प्राप्त हुई की ग्राम लुण्ड्रा एक व्यक्ति दिनेश भुईहर के द्वारा मृतिका का मोबाइल इस्तेमाल किया जा रहा है। जिसके बाद पुलिस ने दिनेश को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की गई।

कड़ाई से पूछताछ में दिनेश ने बताया कि अमित सिंह का मृतिका सुषमा के साथ अवैध संबंध था और मृतिका सुषमा अमित सिंह पर शादी करने का दबाव डाल रही थी। (Ambikapur) जिस कारण अमित सिंह के द्वारा प्रेमिका सुषमा को रास्ते से हटाने सुनियोजित तरीके से रणनीति के तहत अमित सिंह व सहयोगी दिनेश दिनेश ने मिलकर सुषमा की हत्या तकिए से मुंह व गला दबाकर की गई।

इसके बाद मुख्य आरोपी अमित सिंह ने दिनेश को को एक लाख रु देने का लालच भी दिया था, पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर संबंधित धाराओं के तहत कार्रवाई करते हुए न्यायालय पेश कर दिया है, जिले के एसपी के द्वारा अंधे कत्ल की गुत्थी को सुलझाने मिलेगी पूरी टीम को 5 हजार रु नगद इनाम देने की घोषणा भी की है.

Related Articles

Back to top button