धमतरी

‘IPL’ पर सट्‌टा बाजार गर्म, बंद कमरों में सजा ली दुकानें, आखिर कहां है पुलिस?

 

विश्वनाथ गुप्ता@धमतरी। दुबई में आईपीएल (IPL) के आगाज के साथ ही सट्टा बाजार सक्रिय हो उठा है। बात करें धमतरी के सट्टेबाजी की तो बड़े से लेकर छोटे खाईवालों ने भी अपनी दुकान बंद कमरों में सजा ली है। मंदी और कोरोना के कारण बाजार में कैश फ्लो की कमी के बावजूद सटोरियों की निगाहें उम्मीद से भरी हुई हैं। रिस्क को समझते हुए इस बार ज्यादा जोर डिजिटली लेन-देन पर है। एप के माध्यम से मुंबई, नागपुर से ऑनलाइन दावं लगा रहे। बुकी गुगल-पे समेत दूसरे डिजिटल माध्यम से पेमेंट लेने पर जोर दे रहे हैं। ताकि पुलिस से बचा जा सके।

रोक नहीं पा रही पुलिस

(IPL) पैसा कमाने की लालसा को बढ़ावा देने वाली क्रिकेट की सट्टेबाजी महज एक लत नहीं बल्कि युवाओ में जल्दी आमिर बनने की ललक है। यूपी, मुंबई ही नहीं झारखंड के जमशेदपुर तक में इसकी वजह से हत्या और फायरिंग की वारदात हो चुकी है। (IPL) सट्टेबाजी के कारण कर्ज में डूबे कई लोग आत्महत्या भी कर चुके हैं । इस अवैध खेल की जानकारी होने के बावजूद पुलिस इस पर रोक लगाने में सफल नहीं हो पा रही।

JNU प्रवेश परीक्षा की तारीखें जारी, इस दिन से होगा एग्जाम, ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

अपराधियों की संलिप्तता

कोरोना काल में आईपीएल में सट्टेबाजी का बाजार अभी भले ही फीका है लेकिन यदि उस पर अभी से लगाम नहीं कसा गया तो आने वाले दिनों में स्थिति विकट हो जाएगी। रेत खदान में हुए मारपीट में बाहरी लोगों के शामिल होने से यह भी इंकार नहीं किया जा सकता। यहां दो नंबरी धंधों में उनकी भी घुसपैठ है।

National: विपक्षी पार्टियों का प्लान, राष्ट्रपति से करेंगे मुलाकात, करेंगे ये अपील
सटोरियों ने अपराधिक गिरोह को लिया साथ

खबर तो यह भी है कि अब शहर के सटोरियों ने आपराधिक गिरोह को अपने साथ ले लिया है। जो गिरोह कल तक रंगदारी वसूलते थे। वे अब सट्टेबाजी के पैसे वसूलेंगे। शहर में पहले भी क्रिकेट सट्टेबाजी में पैसों की वसूली के चलते मारपीट की घटना हो चुकी है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button