देश - विदेश

Railway: शुरू हो गई लोकल ट्रेनें, रेल मंत्रालय ने लिया बड़ा फैसला, फॉलो करने होंगे ये नियम

नई दिल्ली। (Railway) कोरोना की वजह से जहां पूरा देश थम चुका था। महामारी का असर कभी नहीं रूकने वाले रेलवे पर भी पड़ा। और पटरियों पर स्पीड से दौड़ती ट्रेनों के पहिए भी थम गए। लोगों को हो रही दिक्कतों को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने ट्रेनों को चलाने की अनुमति दी। (Railway) और फिर एक-एक कर कई स्पेशल ट्रेने रेलवे द्वारा चलाया जा रहा है।

Janjgir-Champa: युवतियों से छेड़छाड़, पुलिस ने 1 आरोपी को गिरफ्तार कर भेजा जेल, दूसरे की तलाश जारी, जयंती कार्यक्रम के दौरान मारपीट का आरोप

(Railway) अब आम जनता की परेशानियों को देखते हुए लोकल ट्रेनों को भी शुरू किया जा रहा है। इसी बीच रेल मंत्रालय ने चेन्नई की लोकल ट्रेनों में आम जनता को सफर करने की अनुमति दी है. 23 दिसंबर यानी आज से आम जनता लोकल ट्रेनों में सफर कर सकती है। हालांकि यात्रियों को रेलवे द्वारा जारी टाइमिंग के नियमों का पालन करना अनिवार्य होगा.

पीयूष गोयल ने ट्वीट कर दी जानकारी

चेन्नई लोकल में आम जनता को सिर्फ नॉन पीक आवर में  यात्रा करने की छूट दी गई है. रेल मंत्री पीयूष गोयल ने  खुद ट्वीट करके इसकी जानकारी दी है. रेल मंत्री ने चेन्नई के आम लोगों को राहत देते हुए 23 दिसंबर से लोकल ट्रेन सर्विस शुरू करने का ऐलान किया.

यात्रा के दौरान सुरक्षा नियमों का पालन करना अनिवार्य

रेलवे की ओर से जारी दिशा निर्देशों के अनुसार यात्रियों को लोकल ट्रेनों में सफर के दौरान कोविड 19 (Covid 19) के अंतर्गत सुरक्षा नियमों का पालन करना होगा. सफर के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखना और मास्क लगाना अनिवार्य है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button