राजनीति

Rahul Gandhi का मोदी सरकार पर वार, कहा- किसानों को पूंजीपतियों का ‘गुलाम’ बना रहे मोदी

 

नई दिल्ली। (Rahul Gandhi) कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी केंद्र सरकार को घेरने का कोई मौका नहीं चूकते हैं। आज एक बार फिर उन्होंने किसान संबंधी विधेयकों को लेकर मोदी सरकार पर हमला किया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों को पूँजीपतियों का ‘ग़ुलाम’ बना रहे हैं जिसे देश कभी सफल नहीं होने देगा।

कांग्रेस(Rahul Gandhi)  कृषि से जुड़े तीन विधेयकों को लेकर हमलावर बनी हुई है। यह विधेयक लोकसभा में पारित हो चुके हैं और इन्हें आज राज्यसभा में पेश किया गया है।

Chhattisgarh: अब इस जिले में खुलेगा महिला थाना, महिला आयोग अध्यक्ष ने डीजीपी से की चर्चा

(Rahul Gandhi) वायनाड से सांसद कांग्रेस नेता ने आज ट्वीट कर कहा,” मोदी सरकार के कृषि-विरोधी ‘काले क़ानून’ से किसानों को कृषि उत्पाद विपणन समिति (एपीएमसी)किसान मार्केट ख़त्म होने पर न्यूनतम समर्थन मूल्य ( एमएसपी) कैसे मिलेगा और एमएसपी की गारंटी क्यों नहीं? मोदी जी किसानों को पूँजीपतियों का ‘ग़ुलाम’ बना रहे हैं जिसे देश कभी सफल नहीं होने देगा।”

सरकार बिलों को बता रही क्रांतिकारी

कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कृषक उपज व्यापार और वाणिज्य (संवर्धन और सरलीकरण) विधेयक, 2020 और कृषक (सशक्तिकरण और संरक्षण) कीमत आश्वासन और कृषि सेवा पर करार विधेयक, 2020 आज राज्यसभा में पेश किया. उन्होंने कहा कि ये बिल किसानों के जीवन में क्रांतिकारी बदलाव लाने वाले हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button