विशेष

NIA की बड़ी कार्रवाई, पकड़े गए आतंकी, रच रहे थे बड़ी साजिश, जारी था लुकआउट नोटिस जारी

तिरुवनंतमपुरम।  राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने बीते सोमवार की रात तिरुवनंतमपुरम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्‌डे से 2 आतंकवदियों को गिरफ्तार किया है। हवाई अड्‌डे पर 3 घंटे की पूछताछ के बाद आतंकियों को हिरासत में लिया गया।


सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक दोनों आतंकवादियों के सऊदी अरब से यहां पहुंचने के बाद एनआईए ने दोनों को हिरासत में ले लिया। (NIA) जिसमें से एक गुल नवाज उत्तर प्रदेश का निवासी है जबकि दूसरा शुहैब केरल के कन्नूर से ताल्लुक रखता है। इन दोनों में से एक आतंकवादी लश्कर-ए-तैयबा जबकि दूसरा इंडियन मुजाहिदीन से जुड़ा हुआ हैं।

(NIA) सऊदी अरब के रियाध से यहां लौटने के बाद ख़ुफ़िया एजेंसी रॉ समेत कई जांच एजेंसियों ने इनसे लगभग तीन घंटे पूछताछ की। जिसके बाद इन्हें हिरासत में ले लिया गया।

Lockdown: लगा संपूर्ण लॉकडाउन, छत्तीसगढ़ का ये जिला हुआ बंद, चप्पे-चप्पे पर पुलिस की तैनाती

सूत्रों के अनुसार उन्हें पहले कोच्चि ले जाया जाएगा। जिसके बाद शुहाब को बेंगलुरु जबकि गुल नवाज को दिल्ली ले जाया जाएगा। इन दोनों आतंकवादियों को बेंगलुरु में हुए विस्फोट को लेकर हिरासत में लिया गया है तथा इस मामले में दोनों के खिलाफ लुकआउट नोटिस भी जारी किया जा चुका था।

Protest: माकपा का पूरे प्रदेश में प्रदर्शन, राज्य सचिव ने कहा- स्वास्थ्य क्षेत्र का निजीकरण, कोरोना महामारी पर काबू पाने में विफल मोदी सरकार

19 सितंबर को हुई थी 9 आतंकियों की गिरफ्तारी

इससे पहले एनआईए ने 19 सितंबर को 3 आतंकवादियों को केरल के एर्नाकुलम से और छह को पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद से गिरफ्तार किया गया था। हिरासत में लिए जाने के बाद एजेंसी ने बताया था कि प्रारंभिक जांच में सोशल मीडिया के माध्यम से पाकिस्तान स्थित अल-कायदा के आतंकवादियों ने इन्हें राष्ट्रीय राजधानी समेत देश के कई इलाकों में बड़े हमले करने के लिए तैयार किया था।

इसके अलावा हिरासत में लिए गए आतंकवादियों के पास से बड़ी संख्या में डिजिटल उपकरण, जिहादी साहित्य एवं दस्तावेज, तेज हथियार,देशी बम और रक्षा जैकेट बरामद किये गये थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button