Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
देश - विदेश

खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू के खिलाफ NIA का एक्शन, दर्ज किया मामला

नई दिल्ली। राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने खालिस्तान आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू पर शिकंजा कसते हुए उसके खिलाफ मामला दर्ज किया है. कुछ दिनों पहले पन्नू ने भारत के खिलाफ एक वीडियो जारी करके एयर इंडिया विमान लेकर धमकी दी थी. उसी मामले में एनआईए ने ‘सूचीबद्ध आतंकवादी’ पन्नू के खिलाफ मामला दर्ज किया है. भारत में ‘परिवहन क्षेत्र’ को टार्गेट करने और बाधित करने की कोशिश के लिए NIA ने सिख्स फॉर जस्टिस और पन्नू के खिलाफ आईपीसी और UAPA की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है.

लिस्टेड आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने अपने ताजा वायरल वीडियो में यात्रियों और एयर इंडिया एयरलाइंस को वैश्विक नाकाबंदी और 19 नवंबर से एयरलाइन के संचालन को बंद करने की धमकी दी थी. एनआईए ने पन्नू पर आईपीसी की धारा 120बी, 153ए और 506 और गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम, 1967 की धारा 10, 13, 16, 17, 18, 18बी और 20 के तहत केस दर्ज किया है.

गैरकानूनी सिख्स फॉर जस्टिसका स्वघोषित जनरल काउंसिल पन्नू, विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर वीडियो संदेश जारी करने और प्रसारित करने के मामले में एक बार फिर विवादों में है. वीडियो में उसने सिखों से आग्रह किया है कि 19 नवंबर और उसके बाद एयर इंडिया के विमानों से उड़ान भरने पर उनकी जान को खतरा हो सकता है. वो ऐसा ना करें. पन्नू ने यह भी धमकी दी है कि एयर इंडिया को दुनिया में परिचालन की अनुमति नहीं दी जाएगी. पन्नु के दावों और धमकियों के बाद कनाडा, भारत और कुछ अन्य देशों में उड़ान भरने वाली एयर इंडिया के लिए सुरक्षा बलों ने हाई अलर्ट जारी किया है. साथ ही इस मामले में जांच शुरू कर दी है.

Related Articles

Back to top button