देश - विदेश

National: कांग्रेस के चाणक्य अहमद पटेल का निधन….कोरोना से थे संक्रमित….बेटे ने ट्वीट कर दी जानकारी

नई दिल्ली। (National) सोनियां गांधी के करीबी और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल का निधन हो गया. वे 71 साल के थे. कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में एडमिट किया गया था. जहां 3.30 बजे उन्होंने अंतिम सांस ली.

Ambikapur: जब अचानक अस्पताल का जायजा लेने पहुंचे BMO…स्टाफ पर बिफरे…बोले-लापरवाही बर्दाश्त नहीं

(National) अहमद पटेल के निधन की जानकारी उनके बेचे फैजल पटेल ने ट्वीट कर दी. फैजल ने ट्वीट कर कर कहा कि वे बेहद दुख के साथ अपने पिता अहमद पटेल की दुखद और असामयिक मृत्यु की घोषणा कर रहे हैं. फैजल पटेल ने कहा कि 25 तारीख को सुबह 3.30 पर उनके पिता का निधन हो गया. (National) फैजल पटेल ने लोगों से अपील की है कि सभी लोग कोरोना से जुड़े प्रोटोकॉल का पालन करें और भीड़ भाड़ में जाने से बचें.

Robbery: पहले खोला बाइक की डिक्की का चैन…फिर ले उड़े 1 लाख रुपए..मचा हड़कंप

जानकारी के मुताबिक लगभग एक महीना पहले उनके पिता कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. इलाज के दौरान उनके कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया और वे मल्टी ऑर्गन फेल्यिोर के शिकार हो गए. फैजल पटेल ने कहा कि गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में उन्हें भर्ती कराया गया था, जहां उन्होंने आखिरी सांस ली.

अहमद पटेल को गुजरात के भरूच स्थित उनके पैतृक गांव पीरामन में ही सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा. अहमद पटेल की ये इच्छा थी कि उन्हें उनके माता-पिता के साथ ही दफन किया जाए.

एक अक्टूबर को अहमद पटेल ने एक ट्वीट कर खुद के कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी दी थी. तब दिग्गज कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने कहा था कि ‘मैं कोरोना पॉजिटिव हुआ हूं, मैं निवेदन करता हूं कि जो मेरे नजदीकी संपर्क में आएं है वे खुद को आइसोलेट कर लें.”  

गौरतलब है कि 71 साल के अहमद पटेल तीन बार लोकसभा के सदस्य रहे हैं और 5 बार राज्यसभा के सांसद रहे हैं. अगस्त 2018 में उन्हें कांग्रेस पार्टी का कोषाध्याक्ष नियुक्त किया गया था. पहली बार 1977 में 26 साल की उम्र में भरूच से लोकसभा का चुनाव जीतकर अहमद पटेल संसद पहुंचे थे. हमेशा पर्दे के पीछे से राजनीति करने वाले अहमद पटेल कांग्रेस परिवार के विश्वस्त नेताओं में गिने जाते थे. वे 1993 से राज्यसभा सांसद थे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button