अन्य

JOB: इंजीनियरों के लिए नौकरी का मौका, सैलरी 44 हजार से शुरू, जानिए आवेदन की अंतिम तारीख

लखनऊ। (JOB) उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (UPPCL) ने ट्रेनी जूनियर इंजीनियर (JE) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं.  कुल 212 रिक्‍त पद भरे जाने हैं. उम्मीदवारों को कंप्यूटर-आधारित परीक्षा को पास करना होगा. आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है और upenergy.in पर ऑनलाइन एप्लिकेशन की अंतिम तारीख 28 दिसंबर है. उम्मीदवार एप्लिकेशन फीस 30 दिसंबर तक जमा कर सकते हैं. परीक्षा फरवरी 2021 में आयोजित की जाएगी.

School Open: खुलेंगे प्राइमरी स्कूल, 1 जनवरी से होगी कक्षाएं शुरू, सरकार ने जारी किया आदेश

(JOB) उम्‍मीदवारों को एक तीन घंटे की परीक्षा पास करनी होगी जिसमें 200 अंकों के लिए 150 प्रश्न होंगे. एग्‍जाम में एक-चौथाई नंबर की नेगेटिव मार्किंग भी लागू रहेगी. क्‍वालिफाई होने के लिए उम्मीदवारों को कम से कम 30 प्रतिशत नंबर स्कोर करने होंगे. (JOB)  परीक्षा के बाद एक कैटेगरी वाइस मेरिट लिस्‍ट जारी की जाएगी, जिसके आधार पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. चयनित उम्मीदवारों को ट्रेनिंग से भी गुजरना होगा.

आवेदन करने के लिए आवेदक की आयु कम से कम 18 वर्ष होनी चाहिए जबकि अधिकतम आयुसीमा 40 वर्ष निर्धारित है. तीन वर्षीय डिप्लोमा पाठ्यक्रम अथवा समकक्ष प्रमाण पत्र या डिग्री वाले उम्मीदवार इस नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं.

उम्मीदवारों को 1,000/- रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा. यूपी के निवासी अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के लिए शुल्क 700/- रुपये है. शारीरिक रूप से विकलांग उम्मीदवारों के लिए शुल्क 10/- रुपये है. अंत में, चयनित उम्मीदवारों को 7 वें वेतन आयोग (7th CPC) के अनुसार, न्यूनतम वेतन 44,900 रुपये के साथ डीए और अन्य भत्तों के साथ नियमानुसार काम पर रखा जाएगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button