क्राईमजगदलपुर

Jagdalpur: लाखों रुपये के ठगी के आरोपी गिरफ्तार, बस्तर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, दिल्ली से हत्थे चढ़े आरोपी

बासकी ठाकुर@जगदलपुर।  (Jagdalpur) बोधघाट पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। सोशल मीडिया के माध्यम से लाखों रुपयों की ठगी करने तीन आरोपियों को पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार किया है। (Jagdalpur) पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से लाखों रुपये नगद समेत अन्य सामान भी बरामद किया है।

(Jagdalpur) सीएसपी हेमसागर सिदार ने बताया कि बीते अगस्त में प्रार्थी सरदार दरबारा सिंह ने फेसबुक के माध्यम से कुछ लोगों ने उससे दोस्ती की। दोस्ती करने के बाद उक्त लोगों ने विदेश से गिफ्ट मंगाकर उसे भेजने और गिफ्ट में कस्टम ड्यूटी के बहाने अलग अलग किश्तों में 27 लाख 75 हजार 7 सौ रुपये अपने खाते में जमा करा लिया।

कुछ दिनों बाद प्रार्थी को एहसाह हुआ कि वह ठगी का शिकार हो गया है। जिसके बाद सरदार दरबारा सिंह ने इस मामले की रिपोर्ट बोधघाट थाने में दर्ज कराई। मामला दर्ज होते ही बस्तर पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार झा के दिशा – निर्देश पर बोधघाट टीआई राजेश मरई और निरीक्षक धनंजय सिन्हा के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। जिसके बाद टीम ने मामले की जांच शुरू की।

जांच के दौरान ही पुलिस को पुख्ता सबूत मिलते गए। सबूतों के आधार पर पुलिस टीम को आरोपियों की दिल्ली में होने की सूचना मिली। जिसके बाद पुलिस ने तीन आरोपियों शोभराज थापा (37), रेणुका पोंडेल (33) और राजू हितांग (26) को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया।

सीएसपी ने बताया यह तीनों आरोपी मूलतः नेपाल के रहने वाले है। और बीते 4 – 5 सालों से दिल्ली में रह रहे थे। फिलहाल पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ धारा 420 भादवि और 06 (डी) आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से डेढ़ लाख रुपये नगद, 1 पासपोर्ट (नेपाल), 5 मोबाइल फ़ोन, 7 सिम कार्ड, 2 पासबुक, 2 चेकबुक, विभिन्न बैंकों के 10 एटीएम कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, आधार कार्ड, पेन कार्ड तथा अन्य आवश्यक दस्तावेज बरामद किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button