Uncategorized

Corona: डरावने है आंकड़े, इस गांव में कोरोना से 16 लोगों की मौत, दहशत में ग्रामीण

गाजीपुर। कोरोना (Corona) से जहां देश में संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है. वहीं कोरोना देश में मौत का ताडंव खेल रहा है. श्मशान घाटों में धधकती चिताएं और मुक्ति के लिए चौबीसों घंटे लगी लाईन भी दिला दहला देने वाली है। सरकार मौतों को कितना भी छिपा लें, लेकिन असलियत खौफजदा है.

(Corona)  कुछ ऐसा हाल उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले के सौरम गांव का है. यूपी सरकार मौत के आंकड़े कितना भी छिपा लें, लेकिन आंकड़ों से जुदा असली असलियत काफी डरावने हैं. गाजीपुर जिले के सौरम गांव में कोरोना ने 16 लोगों को लील लिया है. जिलाधिकारी को गांव सौरम की प्रधान ने पत्र लिखकर इस मामले में चिंता जताई. साथ ही कहा कि कोरोना(Corona)  संक्रमण की रफ्तार से गांव में दहशत फैली हुई है. वहीं इस पत्र के बाद जिलाधिकारी ने मजिस्ट्रेट और स्वास्थ्य विभाग की टीम को गांव में भेजने के निर्देश दिए हैं.

थाना नंदगंज क्षेत्र के गांव सौरम की प्रधान सीमा जायसवाल ने जिलाधिकारी को पत्र लिखकर बताया कि कोरोना संक्रमण से गांव में 16 लोगों की मौत हो गई. इतना ही नहीं गांव प्रधान की ओर से मरने वाले 16 लोगों के नाम की सूची भी दी गई है, जो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रही है.

सौरम गांव के ग्राम प्रधान प्रतिनिधि और ग्राम प्रधान सीमा जायसवाल के पति मनोज जायसवाल ने पत्र की पुष्टि करते हुए कहा कि हमारे गांव में कोरोना संक्रमण बुरी तरह से फैल गया है, जिसकी वजह से 16 लोगों की मौत हो चुकी है.

उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण पर काबू पाने के लिए जिलाधिकारी को  पत्र लिखा गया है. उन्होंने बताया कि इस महामारी से गांव के लोग डरे हुए हैं. 62 वर्षीय आसिफ का कहना है कि चिकित्सा सुविधा के अभाव में लोग मर जा रहे हैं. वहीं मोहम्मद यूनुस ने बताया यह बीमारी गले और फेफड़ों में बुरी तरह से जकड़ कर लोगों को मार रही है, जबकि चिकित्सा व्यवस्था नहीं है.

मामले की जानकारी देते हुए जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने बताया कि ग्राम प्रधान की ओर से पत्र मिला है. गांव में स्वस्थ विभाग की टीम मजिस्ट्रेट के साथ भेज दी गई है. गांव में सबसे पहले सभी की कोरोना जांच कराई जाएगी. इसके बाद उपचार भी शुरू कराया जाएगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button