देश - विदेश

Corona Effect: 31 दिसंबर के बाद भी जारी रहेगा यूके की फ्लाइट पर प्रतिबंध? नागरिक उड्डयन मंत्री ने क्या कहा पढ़िए

नई दिल्ली। (Corona Effect) ब्रिटेन में कोरोना के नए स्ट्रेन  ने हड़ंकप मचा दिया है. इसी बीच भारत सरकार ने 31 दिसंबर तक यूके की सारी फ्लाइट को कैंसिल कर दिया है. (Corona Effect) वहीं अब खबर आ रही है कि उड़ानों पर प्रतिबंध 31 दिसंबर के बाद भी जारी रहने की संभावना है.  

(Corona Effect) ब्रिटेन में कोविड-19 वायरस के एक नये स्ट्रेन का संक्रमण तेजी से फैला है। इसके बाद सरकार ने ब्रिटेन से या वहाँ से होकर आने वाली उड़ानों के 22 दिसंबर की आधी रात से भारत में उतरने पर प्रतिबंध लगा दिया था। यह प्रतिबंध 31 दिसंबर की आधी रात तक के लिए लगाया गया था।

नागरिक उड्डयन मंत्री पुरी ने यहाँ एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि प्रतिबंध आगे बढ़ाने या नहीं बढ़ाने पर अभी विचार चल रहा है। इस पर फैसला कोविड-19 से निपटने के लिए बने मंत्रियों के समूह को करना है जिसमें वह भी शामिल हैं। उन्होंने कहा “मुझे लगता है कि अस्थायी प्रतिबंध कुछ समय के लिए बढ़ाया जायेगा।”

Chhattisgarh: नगरनार इस्पात संयंत्र खरीदने को तैयार राज्य सरकार, सदन में प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित, CM ने कहा- – सवाल छत्तीसगढ़ की अस्मिता का, बस्तर के आदिवासियों की भावनाओं का है

कोविड-काल में 24 देशों के साथ द्विपक्षीय समझौतों के तहत उड़ानें शुरू की गई थीं। ब्रिटेन और भारत के बीच सप्ताह में 60 से अधिक उड़ानों का परिचालन किया जा रहा था।

केंद्रीय मंत्री ने बताया कि 25 नवंबर को या उसके बाद जितने यात्री ब्रिटेन से सीधे या ब्रिटेन होकर किसी भी रास्ते से देश में आये हैं उनकी पहचान का काम लगभग पूरा किया जा चुका है। कुछ यात्रियों के लापता होने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने उम्मीद जताई कि जल्द ही उन यात्रियों तक भी संबंधित प्रशासन पहुँच जायेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button