क्राईम

Cheating: जरा हो जाए सावधान! ऑफर के नाम पर लोगों से कर रहे थे ठगी, पुलिस ने अंतर्राज्यीय गिरोह किया खुलासा

रायपुर। (Cheating) मंजू ममता रेस्टोरेन्ट के नाम पर फेसबुक में फर्जी विज्ञापन देकर ऑनलाईन ठगी करने वाले 2 अंतर्राज्यीय शातिर ठग को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी फारूख अहमद ऑफर का झांसा देकर ऑनलाइन पेमेंट के जरिए वारदात को अंजाम देता था। आरोपी फोन पे, ई वालेट के जरिए रकम का ट्रांसफर करता था। (Cheating)एक ही मोबाइल नंबर को कई ई वॉलेट में रजिस्टर्ड किया था।

जानकारी के मुताबिक नयापारा रायपुर पीड़ित फारूख अहमद ने मौदहापारा में रिपोर्ट दर्ज कराया था। उसने अपने शिकायत में बताया कि फेसबुक

पर  मंजू ममता रेस्टोरेंट का विज्ञापन चल रहा था। (Cheating) जिसमें एक थाली खाना का ऑर्डर करने पर 2 थाली बिल्कुल मुफ्त दिया जाएगा। फेसबुक पर दिए गए लिंक से खाने का ऑर्डर किया। इसके लिए पैसे का भुगतान किया। मगर अंकाउट से 12291 रुपए की राशि ट्रांसफर हो गई। पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। जांच में जुट गई है।

Chhattisgarh: संसद सत्र के पहले दिन इन मांगों को लेकर किसान 14 सितंबर को पूरे देश में करेंगे प्रदर्शन…पढ़िए
एसपी के निर्देश पर टीम का गठन

एसपी के निर्देश पर मौदहापारा थाने ने एक टीम का गठन किया। टीम ने ऑनलाइन रकम ट्रांसफर की जानकारी संबिधत बैक से ली। बैक ने फोन-पे से रकम ट्रांसफर करने की बात सामने आई। इसके आधार पर पुलिस की टीम को आरोपियों के झारखण्ड के देवघर जिले में होने की जानकारी प्राप्त हुई। जिसके आधार पर टीम को  झारखण्ड के लिए रवाना किया गया। टीम ने 7 दिन के भीतर कार्रवाई करते हुए आरोपी प्रमोद मण्डल को गिरफ्तार किया है।

पूछताछ में आरोपी ने बताया ठगी का सच

आरोपी ने पूछताछ में बताया कि वह फेसबुक पर मंजू ममता रेस्टोरेन्ट के नाम पर फर्जी ऑफर देकर मोबाईल नंबर पर फोन पे के माध्यम से लोगो से ठगी करता था। आरोपी ने पूछताछ में यह भी बताया कि मोबाइल नंबर बसारत हुसैन नामक युवक द्वारा उपयोग किया जा रहा था। जिसके आधार पर आरोपी बसारत हुसैन को हिरासत में लिया गया। आरोपियों ने एक ही नंबर से कई पेमेंट एप डॉउनलोड कर रखे थे।

आरोपियों के निशानदेही पर उनके कब्जे से घटना में प्रयुक्त 3 नग मोबाईल, 50 नग सिम कार्ड, 3 नग एटीएम कार्ड, आधार कार्ड, लायसेंस को बरामद किया गया। आरोपियों को गिरफ्तार कर उसके विरूद्ध कार्यवाही  की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button