देश - विदेश

Bihar: अब ये क्या! 1.42 करोड़ की लागत से बना था पुल, उद्घाटन से पहले ही हुआ धाराशायी, पढ़िए पूरी खबर

किशनगंज। (Bihar) बिहार के किशनगंज के दिघलबैंक प्रखंड के पथरघट्टी पंचायत के गोआबाड़ी गांव में कन्कई नदी की बरसाती धार में बन रहे निर्माणाधीन पुल का एक पाया धंस गया. फिर देखते ही देखते पूरा पुल ताश की पत्तों  तरह धाराशाई हो गया. यह पुल बनकर पूरी तरह से तैयार था. सिर्फ एप्रोच रोड बनना बाकी था. माना जा रहा था कि चुनाव से पहले इसका उद्घाटन होता.

1.42 करोड़ की लागत से बना था पुल

(Bihar) इस पुल को बनाने में करीब 1.42 करोड़ रुपये की लागत आई थी. यह 26 मीटर स्पैन का पुल था. पुल टूटने की घटना 16 सितंबर यानी मंगलवार रात की है. बताया जा रहा है कि लगातार दो दिनों से हो रही बारिश की वजह से नदी की धार बदल गई. धार उस इलाके से निकली जहां पर निर्माणाधीन पुल था

Bijapur: नक्सलियों की कायराना करतूत, CAF जवान को उतारा मौत के घाट, इस कमेटी ने ली हत्या की जिम्मेदारी
20 मीटर का बनने वाला था डायवर्जन, मगर अधड़ में लटका था काम

(Bihar) पुल के पास 20 मीटर का डायवर्जन बनाना था लेकिन यह नहीं बनाया गया. इसकी वजह से नदी की धार घूम गई और पुल टूट गया. डायवर्जन बना होता तो नदी की धार नहीं बदलती और पुल नहीं गिरता. लेकिन टूटने के बाद मलबा पानी में बह गया.

बाढ़ की मार झेल रहा ये इलाका

गोआबाड़ी पुल जिस इलाके में बनाया जा रहा है, वह इलाका इन दिनों बाढ़ की मार झेल रहा है. इलाका कई दिनों से पानी में डूबा हुआ है. कई दिनों से जारी बारिश के चलते पथरघट्टी के पास कनकई नदी का बहाव तेज हो गया और इस बहाव में पुल भी बह गया. पुल के बह जाने के बाद यह पूरा इलाका किसी टापू समान दिखाई दे रहा है.

पुल का होने वाला था उद्घाटन

बताया जा रहा है कि पुल का निर्माण कार्य पूरा होते ही पुल का उद्घाटन होने वाला था, लेकिन उससे पहले ही पुल बह गया. जिससे ग्रामीणों की मुश्किलें बढ़ गई हैं. ग्रामीणों का आरोप है कि पुल बनाने में लापरवाही बरती गई है, जिससे ये घटना घटी है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button