सरगुजा-अंबिकापुर

Ambikapur: ना ले रहे किसी की अनुमति, न कॉलोनाइजर एक्ट का पालन, भू माफियाओं की सक्रियता से प्रशासन को लगा करोड़ो का चूना

शिव शंकर साहनी@अंबिकापुर। (Ambikapur) शहर से लगे ग्राम पंचायत सरगवां में भू माफिया सक्रिय नजर आ रहे हैं. भूमाफियाओं के द्वारा 23 एकड़ जमीन पर अवैध प्लॉटिंग कर जमीन बेचने का मामला सामने आया है.

सरगुजा कलेक्टर द्वारा गठित पांच सदस्यीय टीम ने इसकी जांच की। शिकायत सहीं पाए जाने पर जांच प्रतिवेदन कलेक्टर को सौंप दिया है.

(Ambikapur) दरसअल सरगुजा जिले में इन दिनों भू माफियाओं की सक्रियता से शासन को 3 से 4 करोड़ों का चूना लगाया गया है. जमीन के इस गोरख धंधे में न तो कॉलोनाइजर एक्ट का पालन किया जा रहा है, (Ambikapur) और ना ही किसी की अनुमति ली जा रही है. जिस जमीन पर माफियाओं की नज़र पड़ी उस जमीन पर अवैध कब्जा करने के बाद प्लाटिंग कर उसे बेच दिया जाता है.

यही नहीं मोटी रकम कमाने के लिए जमीन दलालों ने 76 हरे भरे महुआ पेड़ो की बिना अनुमति लिए बली चढ़ा दी. साथ ही तालाब को भी पाट दिया गया है. बावजूद इसके प्रशासन आंख मूंदकर बैठा रहा.वही जब ग्राम पंचायत सरगवां के ग्रामीणों ने रायपुर जाकर मुख्यमंत्री कार्यालय में इस मामले की शिकायत की तब जाकर जिला प्रशासन हरकत में आया. इसके बाद सरगुजा कलेक्टर संजीव कुमार झा ने मामले की जांच के लिए सहायक कलेक्ट की अध्यक्षा में 5 सदस्य टीम का गठन किया.

Related Articles

2 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button