खेल

भारतीय हॉकी टीम ने रिकॉर्ड 5वीं बार जीता एशियन चैम्पियंस ट्रॉफी खिताब….चीन को उसी के घर में रौंदा…

नई दिल्ली। हरमनप्रीत सिंह की कप्तानी में भारतीय हॉकी टीम ने एशियन चैम्पियंस ट्रॉफी 2024 में धमाल करते हुए खिताब अपने नाम कर लिया है. फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम की टक्कर मंगलवार (17 सितंबर) को चीन से थी. इस मैच को जीतने में भारत को पसीने छूट गए. मगर आखिर में टीम ने 1-0 से जीत दर्ज की.

भारतीय टीम के लिए यह एकमात्र गोल चौथे क्वार्टर के 10वें मिनट में डिफेंडर जुगराज सिंह ने किया. इससे पहले मैच में दोनों टीमों के बीच काफी कड़ी टक्कर रही. पहले तीन क्वार्टर बगैर किसी गोल के 0-0 से बराबरी पर रहे थे. मगर चौथे क्वार्टर में जुगराज ने मैच विनिंग गोल दागकर खिताब अपने नाम किया.

यह फाइनल मुकाबला चीन के हुलुनबुइर में हुआ. इससे पहले भारतीय टीम ने दूसरे सेमीफाइनल में साउथ कोरिया को 4-1 से हराकर फाइनल में जगह बनाई थी. दूसरी चीन की हॉकी टीम पहली बार एशियन चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में पहुंची थी. मगर वो खिताब जीतने से चूक गई. इसी दिन टूर्नामेंट में तीसरे स्थान के लिए पाकिस्तान और साउथ कोरिया के बीच मुकाबला हुआ. इसमें पाकिस्तानी टीम ने 5-2 से शानदार अंदाज में जीत दर्ज की और तीसरा स्थान हासिल किया. यह मुकाबला फाइनल से ठीक पहले इसी मैदान पर हुआ था.

Related Articles

Back to top button