देश - विदेश

National news: चीन की हिमाकत! 5 भारतीयों को किया अगवा, विधायक ने PMO को ट्वीट कर दी जानकारी

नई दिल्ली। (National news) भारत और चीन के बीच तनाव कम नहीं हो रहा है. इसी बीच चीनी की सेना ने बॉर्डर से 5 भारतीयों का अपहरण कर लिया है. अरुणाचल प्रदेश से कांग्रेस विधायक निनॉन्ग एरिंग ने दावा किया है.

अरुणाचल प्रदेश के ऊपरी सुबनसिरी जिले के पांच लोगों का कथित तौर पर चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी के जरिए अपहरण कर लिया गया है. कुछ महीने पहले भी इस तरह की घटना हुई थी. चीन की सेना को जवाब देना चाहिए. इस घटना को लेकर निनॉन्ग ने पीएमओ को ट्वीट करते हुए जानकारी भी दी है.

(National news) इसके साथ ही कांग्रेस विधायक निनॉन्ग एरिंग ने अपने ट्वीट के साथ दो स्क्रीनशॉट भी अटैच किए हैं. इनमें उन पांच लोगों के नाम हैं, जिनको अगवा किए जाने का दावा किया जा रहा है. निनॉन्ग एरिंग ने कहा है कि सरकार को चीन पर कार्रवाई करनी चाहिए और चीनी विस्तारवाद नीतियों की जांच करनी चाहिए.

Corona ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, पिछले 24 घंटे में 86 हजार से अधिक केस, इतने मरीजों ने तोड़ा दम
डोकलाम की तरह अरुणाचल में घुसपैठ

(National news) निनॉन्ग एरिंग ने, ‘चीनियों ने फिर से उपद्रव करना शुरू कर दिया है. लद्दाख और डोकलाम की तरह ही उन्होंने अरुणाचल में घुसपैठ शुरू कर दी है. यह साबित हो गया है कि वे हमारे एलएसी में प्रवेश कर चुके हैं. इस बार हमारे लोग मछली पकड़ने गए और चीनी सेना ने उन्हें पकड़ लिया. यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि ऐसा दूसरी बार हुआ है. अरुणाचल से बीजेपी सांसद किरेन रिजिजू भी इस तरह की घटनाओं से अवगत हैं. इस मामले को उच्चतम स्तर पर जाना चाहिए.

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button