Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
मनोरंजन

Lata Mangeshkar Death: अरबों की संपत्ति छोड़ गई स्वर कोकिला, इन लग्जरी कारों का था शौक

मुंबई। स्वर कोकिला लता मंगेशकर (Swara Kokila Lata Mangeshkar)  का मुंबई के ब्रीच कैंडी हॉस्पिटल (Kandy Hospital) में निधन हो गया. वह 92 साल की थीं. मंगेशकर को कोविड-19 पॉजिटीव पाए जाने पर आईसीयू में भर्ती कराया गया था. स्वर कोकिला के निधन से भारतीय संगीत जगत में एक ऐसा खालीपन पैदा हो गया है, जिसे कभी नहीं भरा जा सकता है.

संगीत के अलावा कारों और क्रिकेट की शौकीन मंगेशकर ने 36 भाषाओं में 50 हजार से ज्यादा गाने गाए थे. आइए जानते हैं कि मंगेशकर की पहली कमाई कितनी थी और उनका कुल नेटवर्थ (Lata Mangeshkar Net Worth) कितने करोड़ रुपये का था.

13 साल की उम्र में किया डेब्यू

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लता मंगेशकर ने महज 13 साल की उम्र में डेब्यू किया था. उनकी पहली कमाई 25 रुपये थी. उनकी लाइफस्टाइल काफी सिंपल थी लेकिन उनके पास कारों का बेहतरीन कलेक्शन था. रिपोर्ट्स के मुताबिक लता दीदी के पास करीब 370 करोड़ रुपये की कुल संपत्ति थी. उनकी अधिकांश कमाई उनके गानों की रॉयल्टी से हुई थी. इसके अलावा उन्होंने अच्छा-खासा इंवेस्टमेंट भी किया हुआ था. वह साउथ मुंबई के पॉश इलाके में रहती थीं. लता मंगेशकर पेडर रोड स्थित प्रभाकुंज भवन में रहती थीं.

कारों की शौकीन

मंगेशकर ने काफी पहले एक इंटरव्यू में कहा था कि वह कारों की बहुत अधिक शौकीन हैं. लता दीदी ने बताया था कि उन्होंने सबसे पहले एक Chevrolet खरीदी थी. उन्होंने यह कार इंदौर से खरीदी थी. उन्होंने उस कार को अपनी मां के नाम से खरीदा था. इसके बाद उनके गैराज में Buick कार आई. उनके पास Chrysler कार भी थी. 

यश चोपड़ा ने गिफ्ट में दी थी मर्सिडीज

लता दीदी को यश चोपड़ा ने गिफ्ट में मर्सिडीज कार दी थी. उन्होंने इंटरव्यू के दौरान बताया था, “दिवंगत यश चोपड़ा जी मुझे अपनी बहन मानते थे और काफी स्नेह देते थे. ‘वीरजारा’ के म्यूजिक की रिलीज के समय उन्होंने एक मर्सिडीज की चाबी मेरे हाथ में रख दी और बताया कि वह मुझे कार गिफ्ट कर रहे हैं. मेरे पास अब भी वह कार है.”

Related Articles

Back to top button