देश - विदेश

Odisha में Yass का तांडव, बालासोर में फंसे परिवार को एनडीआरएफ की टीम ने निकाला, 6 महीने का बच्चा भी शामिल

नई दिल्ली। ओडिशा (Odisha) में मौसम ने खतरनाक रूप ले लिया है.जहां तेज बारिश और हवाएं चलने लगी है. एनडीआरएफ की करीब 100 टीमें साइक्लोन यास का सामना करने के लिए लगी हुई हैं, जिन्हें तटवर्तीय इलाकों में तैनात किया गया है. इधर ओडिशा के बालासोर में बिगड़े मौसम के बीच एक कच्चे घर की दीवार टूट गई, जिसके कारण परिवार यहां पर ही फंस गया था. एनडीआरएफ की टीम न यहां मौके पर पहुंचकर 6 महीने के बच्चे, एक महिला को बाहर निकाला. एनडीआरएफ ने कुल चार लोगों को निकालकर  एनडीआरएफ की टीम अब इन सभी को पास में ही जाजपुर के एक गांव में ले गई है, जहां पर सरकारी स्कूल में अस्थाई शेल्टर बनाया गया है.

बंगाल और ओडिशा में साइक्लोन यास का कहर

साइक्लोन यास के कारण बंगाल और ओडिशा में सबसे ज्यादा असर दिख रहा है. मौसम विभाग के अनुसार, लैंडफॉल की प्रक्रिया शुरू हो गई है जो कि दो घंटे तक चलेगी. लैंडफॉल के बीच ही तेज आंधी, बारिश होती दिख रही है.

एनडीआरएफ की करीब 100 टीमें साइक्लोन यास का सामना करने के लिए लगी हुई हैं, सबसे ज्यादा टीमों की तैनाती ओडिशा और बंगाल में ही है. साइक्लोन के लैंडफॉल के पहले ही तटीय इलाकों से लाखों लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया है, लेकिन अब जब तूफान दस्तक दे चुका है तो जो लोग फंस रहे हैं उनका रेस्क्यू किया जा रहा है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button