देश - विदेश

Corona Vaccine: कब मिलेगी देशवासियों को कोरोना की वैक्सीन? स्वास्थ्य मंत्री ने दी जानकारी

नई दिल्ली। (Corona Vaccine) कोरोना के मामले देश में तेजी से बढ़ रहे हैं. ठंड की शुरूआत के साथ ही संक्रमित मरीज की तादाद बढ़ रहे हैं. देश की राजधानी दिल्ली में 6 दिन में 628 लोगों की मौत चिंताजनक है. संक्रमण को कम करने के लिए राज्य और केंद्र सरकार मिलकर इतंजाम कर रहे हैं.

JaspurNagar: जब गांव का मुआयना करने पहुंचे कलेक्टर…फिर की ये कार्रवाई…. पढ़िए क्या है पूरा माजरा

(Corona Vaccine) कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन (DR.HarshVardhan) ने कहा कि कोरोना के खिलाफ जंग का यह 11वां महीना चल रहा है. कोरोना से लड़ने के लिए सरकारों और लोगों को जागरुक किया गया है. (Corona Vaccine) कोरोना के प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया जा रहा है. स्थिति भयंकर से भयंकर होने के बाद भी कंट्रोल में है. देश में 90 लाख कंफर्म केस में करीब 85 लाख मरीज ठीक हो चुके हैं. सबसे ज्यादा रिकवरी रेट भारत का है.

Corona: फिर लगेगा लॉकडाउन?….8 से 10 दिनों में होगा फैसला…पढ़िए

वैक्सीन पर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि पूरी दुनिया में 250 कोरोना वैक्सीन कंपनी हैं. इनमें से 30 की नजर भारत पर है. देश में पांच वैक्सीन का ट्रायल चल रहा है. 2021 के पहले तीन महीने में हमें वैक्सीन(Vaccine) मिलेगी. सितंबर तक 25 से 30 करोड़ भारतीयों को वैक्सीन दी जाएगी.

Related Articles

6 Comments

  1. 891962 980538But wanna comment on couple of common items, The website style is perfect, the content material material is genuinely great : D. 772384

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button