बेमेतरा

Video: पानी का कहर..बर्बाद हुए घर, अब आसमानी आफत से बचा लो भगवान, देखिए

दुर्गा प्रसाद सेन@बेमेतरा। (Video) मानसूनी तंत्र के मजबूत होने से छत्तीसगढ़ में दिनभर बारिश हुई। बुधवार रात से शुरू हुआ बारिश का सिलसिला शुक्रवार तक जारी हैं।

(Video)प्रदेश के ग्रामीण अंचल में नाले उफान पर हैं। बेमेतरा जिले में भी लगातार हो रही बारिश से नदी नाले उफान पर हैं। देवकर के सुरही नदी का से जलस्तर बढ़ चुका है। बेमेतरा जिले के देवकर नगर पंचायत इलाके सहित आसपास के ग्रामीण इलाकों में लगातार दो दिनों तक हो रहे झमाझम बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है।

(Video)गौरतलब है कि देवकर के सूरही नदी पुल पर 5 फीट ऊपर से पानी बह रहा है। नगर के विभिन्न वार्डों में घरों में पानी घुस चुका है। इस तस्वीर में आप साफ़ देख सकते हैं कि तबाही का मंजर देवकर नगर पंचायत व निचली बस्तियों के घरों में पानी भर गया है। सुरही नदी का पानी  का जलस्तर लगातार  बढ़ गया है। जिससे बेमेतरा-दुर्ग मार्ग  बन्द  हो गया है।  मौके पर प्रशासन और पुलिस की टीम मुस्तैद हैं।

Raffel news: और ताकतवर होगी सेना! इस दिन वायुसेना के बेड़े में शामिल होंगे 5 ‘राफेल’

मौसम विभाग के अनुसार निम्न दाब का क्षेत्र झारखंड के दक्षिण-पश्चिम भाग में स्थित है। इसके साथ ही हवा का एक चक्रवाती घेरा 7.6 किलोमीटर ऊंचाई तक स्थित है। दूसरी ओर एक अन्य मानसून द्रोणिका बहराइच, वाराणसी से होते दक्षिण पूर्व दिशा की ओर उत्तर बंगाल की खाड़ी तक स्थित है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button