धमतरी

Corona संकट के बीच इस युवा समाजसेवी ने उठाया जरुरतमंदों का बीड़ा, 2000 टिफिन कर चुकें है वितरित

संदेश गुप्ता@धमतरी। (Corona)कोरोना संक्रमण से देश दुनिया के साथ ही धमतरी जिला भी काफी प्रभावित है। ऐसे में इस संकट की घडी में कई संक्रमितों को भोजन, दवाई, आक्सीजन सहित कई अन्य सुविधाओं की कमी होने लगी थी। ऐसे में शहर के एक युवा समाजसेवी ने जरुरतमंदो की मद्द की बीड़ा उठाया। उक्त सेवा कार्य को अंजाम देने समाजसेवी रितुराज पवार व सम्पूर्ण पवार परिवार अग्रणी है।

उल्लेखनीय है कि समाजसेवी रितुराज पवार द्वारा गत वर्ष कोरोना काल के दौरान ऐसे संक्रमितों व परिजनो जिन्हें भोजन की आवश्यकता थी उन्हें घर तक पहुंचाकर शुद्ध सात्विक भोजन प्रदान किया गया। इस दौरान लगभग 2000 टिफिन भोजन का वितरण जरुरतमंदो को किया गया। इसके पश्चात इस वर्ष भी जब कोरोना संक्रमण जिले में तेजी से फैलने लगा तो इसके चपेट में सभी वर्ग के लोग आने लगे। कई जरुरतमंद व संक्रमितो को भोजन की समस्या उत्पन्न हो गई। ऐसे में उनकी समस्याओं को महसूस करते हुए करते हुए समाजसेवी रितुराज पवार व उनके परिवार द्वारा उन तक निःशुल्क व घर जैसा भोजन प्रदान करने का बीड़ा उठाया। बता दे कि ऋतुराज पवार द्वारा 6 अप्रैल से जरुरतमंदो को टिफिन के माध्यम से उन तक भोजन पहुंचा रहे है। अब तक लगभग 4200 टिफिन भोजन पहुंचाया जा चुका है. जिससे लॉकडाउन की अवधि में होटल, भोजनालय बंद होने के कारण भोजन के लिए परेशान हो रही संक्रमितों व उनके परिजनों को काफी राहत मिली। ऋतुराज पवार ने बताया कि उक्त कार्य के लिए उनके परिवार के सभी सदस्य उन्हें भरपूर सहयोग कर रहे है। साथ ही साथ ही समाजसेवा के कार्यों में लगे 25 से 30 लोगो में उक्त कार्य लिए स्वेच्छा से आर्थिक सहयोग भी दिया है। ऋतुराज पवार ने कहा कि सभी को जरुरतमंदो की मद्द के लिए आगे आना चाहिए।

इसके अलावा वे प्लाज्मा डोनेट के साथ 4 ऑक्सीजन मशीन, 3 एम्बुलेंस फ्री में धमतरी शहर के लिए उपलब्ध करा रहे है. इसके अलावा कोरोना पीड़ित जिनके पास दवा खरीदने के लिए पैसे नहीं है. उन्हें भी यह युवा समाजसेवी दवाई खरीदकर घर तक पहुंचाकर दे रहा है. रितुराज पवार ने बताया कि पहले घर से खाना तैयार करवाकर पीड़ितों घर पहुंचाते थे. संख्या बढ़ जाने के कारण बनाने का काम ठेके पर दिया गया प्रतिदिन 120 पैकेट तैयार कर पीड़ितों तक पीड़ितों के घर तक टिफिन पहुंच जाता है. भोजन सिल्वर पैकिंग कर दिया जाता है. उन्होंने बताया कि इन दिनों सबसे ज्यादा टिफिन उन घरों तक पहुंच रहा है, बठेना अस्पताल में गांव के लोग भर्ती है और उनके लिए प्रतिदिन 20 टिफिन भेजा जा रहा है. उन्होनें अपना मोबाइल नंबर 9827467555 जारी कर कहा कि किसी कोरोना पीड़ित व्यक्ति को एम्बुलेंस, दवा, ऑक्सीजन मशीन, भोजन की जरुरत हो तो निःसंकोच संपर्क कर सकते है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button