देश - विदेश

 Swachh Survekshan 2020: स्वच्छता सिटी सर्वे रिपोर्ट, सफाई में लगातार चौथे साल इंदौर बना नंबर 1, CM शिवराज ने दी बधाई

नई दिल्ली. ( Swachh Survekshan 2020) स्वच्छता सर्वेक्षण के पांचवें संस्करण ‘स्वच्छ सर्वेक्षण- 2020’ के परिणामों की घोषणा की। पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फेंसिंग के जरिए  स्वच्छता सिटी सर्वे रिपोर्ट को जारी किया है. लगातार चौथे साल इंदौर को साफ शहर का पुरस्कार मिला है. इसके बाद दूसरी लिस्ट पर गुजरात का सूरत और तीसरे नंबर पर नवी मुंबई है.

( Swachh Survekshan 2020) केंद्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को इसकी बधाई दी है. 100 से ज्यादा शहरों वाले राज्य में सबसे साफ राज्य छत्तीसगढ़ और 100 से कम शहरों वाले राज्य में सबसे साफ राज्य झारखंड घोषित किया गया। भारत के सबसे साफ कैन्टोनमेंट एरिया के तौर पर जालंधर कैंट ने बाजी मारी।

Corona news: राजभवन में फिर मिले कोरोना के 3 नए केस, कुक, स्वास्थ्यकर्मी और सफाईकर्मी की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

( Swachh Survekshan 2020) शहरी विकास मंत्रालय के मुताबिक, प्राचीन पवित्र शहर वाराणसी गंगा नदी के किनारे बसा सबसे साफ शहर है. केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी लोकसभा में शहर का प्रतिनिधित्व करते हैं. उनके दूरदर्शी नेतृत्व ने इस उपलब्धि के लिए शहर के लोगों को प्रेरित किया है.

शहरी विकास मंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक, जालंधर कैंट देश का सबसे स्वच्छ कैंट एरिया है. इसके लिए केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने भारतीय सेना को बधाई दी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button