देश - विदेश

School Open: इस दिन से छोटे बच्चों की लगेगी क्लास, सरकार ने की तैयारी, 1 से 8 तक खुलेंगे स्कूल

पटना। (School Open) अब क्लास 1 से लेकर 8 तक के बच्चों को भी जल्द ही स्कूल जाने की अनुमति मिल सकती है। राज्य शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने जानकारी दी। महीने के आखिर तक क्लास 1 से 8 तक के लिए स्कूल खुल जाएंगे। नीतीश सरकार इसपर जल्द फैला ले सकती है।

Corona Vaccination: अब तक 16 लाख लोगों को लगा वैक्सीन, 1 हजार में दिखा साइड इफेक्ट

(School Open) गौरतलब है कि 4 जनवरी से केंद्र की अनुमति और गाइडलाइन के अनुरूप क्लास 9 से 12 तक की कक्षाएं संचालित हो रही हैं। इसके तहत क्लास को दो बैच में बांटा गया है। 50 प्रतिशत बच्चे एक बैच में और बाकी 50 फीसदी दूसरे बैच में क्लास लेते हैं। (School Open) वहीं स्कूलों में 50 में से 30 प्रतिशत बच्चों की उपस्थिति देखी जा रही है। ऐसे में अब उसी पैटर्न पर क्लास 1 से 8 तक के बच्चों की भी पढ़ाई शुरू किये जाने की तैयारी है।

Bilaspur की उज्जवला होम में चलता है सेक्स रैकेट पीड़ितों ने किया खुलासा, पीड़ित युवतियों ने पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप, तो पुलिस ने दी ये सफाई,Video

कई शिक्षक हुए कोरोना पॉजिटिव

गौरतलब है कि 4 जनवरी से 9वीं कक्षा से लेकर 12वीं तक के लिए स्कूल खोले जाने के बाद मुंगेर, नवादा, पटना समेत कई जिलों में शिक्षक से लेकर छात्र तक कोरोना संक्रमित पाए गए थे। मामला सामने आने के बाद शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने स्वास्थ्य विभाग को पत्र लिखकर अनुरोध किया कि राज्य के सरकारी स्कूलों में रेंडमली छात्रों और शिक्षकों की कोरोना जांच की जाए। जिलों में सैम्पल जांच की प्रक्रिया शुरु हुए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button