रायपुर

Raipur: लाखों रुपये के लोहे के सामान बरामद, दो आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे, पुलिस ने ऐसे फेरा मंसूबे के पानी

रायपुर। (Raipur) लाखों रूपये के लोहे के सामान के साथ दो आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। थाना कबीर नगर क्षेत्रांतर्गत सोनडोंगरी के दो यार्ड में डंपकर चोरी के लोहे को छिपाकर रखे थे।  मुखबिरी की सूचना पर कार्यवाही की गई। लोहे के सामान रखने के संबंध में आरोपियों के पास कोई वैध दस्तावेज और कागजात नहीं है। (Raipur) आरोपी इतनी अधिक मात्रा से लोहा कहां से लाए हैं। इसकी पूछताछ आरोपियों से की जा रही है।

(Raipur) पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक 14 जनवरी को कबीर नगर पुलसि को सोनडोंगरी स्थितदो यार्ड में भारी मात्रा में चोरी की लोहे की छड़, एंगल एवं लोहे का अन्य सामान डंप कर छिपाकर रखने की सूचना मिली थी।

CM ने छत्तीसगढ़ रीजनल साइंस सेंटर द्वारा निर्मित पोस्टर का विमोचन, कहा- युवाओं एवँ बच्चों में विज्ञान और प्रौद्योगिकी के प्रति जागरूकता

सूचना को गंभीरता से लेते हुये पुलिस उप महानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक   अजय यादव द्वारा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर लखन पटले एवं नगर पुलिस अधीक्षक आजाद चौक अंकिता शर्मा को आरोपियों को रंगे हाथ पकड़ने के आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये। आरोपियों को पकड़ने के लिए एकत विशेष टीम गठित की गई है। टीम ने

कबीर नगर क्षेत्रांतर्गत सोनडोंगरी स्थित दोनों यार्ड पर छापामार कार्यवाही की। दोनों यार्ड में भारी मात्रा में लोहे के विभिन्न एमएम वाले छड़, पाईप, तार एवं अन्य सामान रखा होना पाया गया। जिस पर दोनों यार्ड में उपस्थित व्यक्ति जमील अहमद एवं रविन्दर सिंह से उक्त सामानों के संबंध में वैध दस्तावेज/कागजात प्रस्तुत करने कहने पर दोनों के द्वारा सामानों के संबंध में किसी भी प्रकार का कोई वैध दस्तावेज/कागजात प्रस्तुत नहीं किया गया।

पूछताछ में दोनों व्यक्तियों द्वारा उक्त लोहे के सामानों को चोरी का होना बताया गया। जिस पर टीम द्वारा आरोपी जमील अहमद के कब्जे से यार्ड से 5.5 मि. टन लोहे के विभिन्न एम.एम. वाले छड़, एंगल, चैनल एवं जाली तार जुमला कीमती लगभग 1,10,000 रूपये तथा रविन्दर सिंह के कब्जे से यार्ड से 5.840 मि. टन लोहे के विभिन्न एम.एम. वाले छड़, पाईप, एच बी तार, क्वाईल तार एवं जी आई तार जुमला कीमती लगभग 1,16,000/- रूपये जप्त किया गया। आरोपियों के विरूद्ध थाना कबीर नगर में धारा के तहत आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button