देश - विदेश

PM मोदी ने रखी राजकोट एम्स की आधारशिला,कहा- आने वाली है वैक्सीन

नई दिल्ली। (PM) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए गुजरात के राजकोट में एम्स की आधारशिला रखी. 201 एकड़ में बनने वाले एम्स को 2022 तक पूरा कर लिया जाएगा. जिसकी लागत 1195 करोड़ रुपये होगी. (PM) इस दौरान पीएम मोदी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि भारत में जल्द ही कोरोना वैक्सीन को मंजूरी मिलेगी और बड़ा टीकाकरण अभियान चलेगा.

Raid: ड्राइवर, निजी सहायक के नाम पर बेनामी संपत्तियां, मिले लाखों पुराने नोट, इस पूर्व मंत्री के घर ईडी की छापेमारी, अब बच पाना मुश्किल

वैक्सीन को लेकर जरूरी तैयारी चल रही

(PM) कोरोना वैक्सीन को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि नया साल 2021 इलाज की आशा लेकर आ रहा है, भारत में वैक्सीन को लेकर हर जरूरी तैयारी चल रही है. वैक्सीन हर वर्ग तक पहुंचे इसके लिए कोशिशें अंतिम चरण में हैं, दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान चलाने जाने की तैयारी जोरों पर है. गुजरात ने भी कोरोना से निपटने और वैक्सीन की तैयारी को लेकर अच्छी स्थिति में है.

Crime: गला रेतकर महिला की हत्या, गरियाबंद के पिकनिक स्पॉट पर मिला महिला का शव, टीम के साथ पहुंचे एसपी, जांच जारी

एम्स की खासियत

यह एम्स 750 बेड का अस्पताल होगा, जिसमें 30 बेड आयुष के लिए होंगे. इसमें 125 सीटें और 60 नर्सिग की सीटे भी होगी. राजकोट एयरपोर्ट को सीधे एयरपोर्ट से कनेक्ट किया जाएगा. एयरपोर्ट से राजकोट एम्स की दूरी सिर्फ 11 किलोमीटर है. वहीं मरीजों के परिजनों के लिए अलग से धर्मशाला बनाया जाएगा. जहां वो रूक सकते हैं. साथ स्वासथ्यकर्मियों के लिए अलग से क्वार्टर होगा. केंद्र सरकार की ओर से देश के अलग-अलग राज्यों में एम्स बनाए जा रहे हैं, ताकि हर राज्य में अच्छे हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर की सुविधा रहेगी. जनवरी, 2019 में केंद्र सरकार ने राजकोट एम्स को मंजूरी दी थी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button