Uncategorized

Bjp: रामविचार नेताम ने कहा-विपक्ष किसानों को कर रही भ्रमित

शिव शंकर साहनी@अंबिकापुर। (Bjp) आज कृषि सुधार विधेयक के संदर्भ में राज्यसभा सांसद  रामविचार नेताम ने बलरामपुर रामानुजगंज जिले के किसानो से विडियो कांनफ्रेंस के माध्यम से संवाद किए। इस संवाद के कार्यक्रम में सैकड़ों बलरामपुर रामानुजगंज जिले के विभिन्न क्षेत्रों के किसानों को जोड़ा गया।

राज्यसभा सांसद ने इस विधेयक के संदर्भ में किसानों को विस्तार से जानकारी दिए, उन्होने कहा कि केंद्र सरकार किसानो की आय दुगुनी करने के लक्ष्य को लेकर चल रही है। (Bjp) पहले किसानों को अपनी फसल मनचाहे मंडी में बेचने की आजादी नहीं थी अब इस विधेयक के पास हो जाने से किसान देश के जिस क्षेत्रों में ज्यादा दर मिलेगा वहां अपने उपज बेच सकते हैं।

Suspended: शिक्षक पर गिरी गाज, कलेक्टर ने की कार्यवाही, ये है कारण

(Bjp) उन्होने कहा कि विपक्ष किसानों को भ्रमित कर रही है कि सरकार मंडी की व्यवस्था समाप्त कर रही है, सरकार किसानों की जमीन हड़प लेगी, ऐसे अनर्गल प्रलाप विपक्ष के द्वारा किया जा रहा है। नेताम जी ने कहा कि सरकार पुरी तरह से सर्वे करा कर किसानों के लिए क्या बेहतर काम हो सकता है वह काम हमारी सरकार कर रही है। देश के  प्रधान मंत्री  नरेन्द्र मोदी  एवं कृषि मंत्री  नरेंद्र सिंह तोमर ने किसानों की आय कैसे बढ़ाई जाए इस विषय पर यह निर्णय लिया गया कि कांग्रेस के शासन काल में स्वामी नाथन कमेटी की सिफारिश को अध्ययन किया जाए और यदि किसानों के हित में वह सिफारिश है तो इसे विधेयक लाकर पारित किया जाए।

Janjgir-Champa: घर-घर जाकर बच्चों को खिलाया जा रहा कृमि की दवा, मितानिन सीता सारथी के नेतृत्व में जुटे कई स्टॉफ

स्वामी नाथन कमेटी की सिफारिश में मुख्य बाते यह रही कि किसान जबतक स्वतंत्र होकर अपना उपज अपने मनचाहे मंडी में नहीं बेच सकता तब तक उसकी आमदनी को नहीं बढ़ाया जा सकता है।  नेताम  ने कहा कि सरकार ने किसानों को आजादी दिलाने का काम किया है, अब किसान अपने मनचाहे मंडी में जहां उसे ज्यादा दाम मिलेगा अब बेच सकेगा। विपक्ष एम एस पी को लेकर भी भ्रम फैला रही है जबकी सभी को पता है कि न्यूनतम समर्थन मूल्य में कोई बदलाव नहीं किया गया है और न ही समाप्त किया गया है। आजके कार्यक्रम में अनेक किसानों ने भी नेताम  से प्रश्न किए जिसका सकारात्मक उत्तर किसानों को मिला।

आज के इस संवाद कार्यक्रम से बलरामपुर रामानुजगंज जिले के किसानो की आशंकाये दुर हुई है और किसानो में विधेयक को लेकर हर्ष व्याप्त है। किसानो की आनलाइन रैली को भाजपा बलरामपुर रामानुजगंज के जिला अध्यक्ष  गोपाल कृष्ण मिश्रा एवं किसान मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष  भारत सिंह सिसोदिया ने भी संबोधित किया, कार्यक्रम का संचालन महामंत्री जय प्रकाश गुप्ता ने किया एवं आभार प्रदर्शन रविन्द्र तिवारी ने किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button