छत्तीसगढ़

Negligence: ये क्या! लोकनिर्माण विभाग का अनोखा कारनामा, सड़क के ऊपर सड़क……..जानिए क्या है पूरा माजरा

बिपत सारथी@गौरेला-पेंड्रा-मरवाही। (Negligence) पेंड्रा में लोकनिर्माण विभाग का अनोखा कारनामा सामने आया है। जहां भ्रष्टाचार करने और ठेकेदार को लाभ पहुंचाने के लिये पीडब्ल्यूडी के अधिकारी तमाम नियम कायदों को ताक पर रखकर घोटाले को अंजाम दे रहे हैं।

(Negligence) दरअसल यहां पेंड्रा से बिलासपुर जाने वाले मार्ग में पेंड्रा से बसंतपुर तक की सड़क 16 करोड़ की लागत से बनायी जा रही है। (Negligence) जिसमें पुरानी सड़क को खोदकर चौड़ी करके बनाना था। पर यहां तस्वीरों में भी आप देख सकते हैं कि बिना पुरानी सड़क को खोदकर नयी सड़क बनाने की बजाय पुरानी सड़क के ऊपर ही मिटटी बिछाकर सड़क बनायी जा रही है।

मरवाही उपचुनाव के दौरान प्रचार में पहुंचे विभाग के मंत्री ताम्रध्वज साहू ने विभाग के अधिकारियों की शिकायतों पर  फटकार लगाते हुये चेतावनी भी दिये थे पर यहां के अधिकारियों पर यह भी बेअसर निकला और मुख्यमार्ग में कलेक्टर आफिस से पांच किलोमीटर की दूरी पर ही बनाये जा रहे सड़क में तमाम नियम कायदों को ताक पर रखकर बनाया जा रहा है।

वहीं मरवाही विधायक इसकी निंदा करते हैं और सुधार कार्य कराने के लिये आश्वासन दे रहे हैं जबकि विभाग के अधिकारी इस सड़क के नीचे पाईपलाईन होने और विभाग के सहायक आयुक्त के मौखिक आदेश के चलते ठेका प्रावधानों से अलग जाकर सड़क बनाने की बहानेबाजी कर रहे हैं…..

Related Articles

3 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button