Uncategorized

National: हुआ खुलासा, एलुरु में इसलिए हुई थी 500 लोगों की तबियत खराब

एलुरु। (National) आंध्र प्रदेश एलुरु में 6 दिसंबर को 500 लोगों की तबियत अचानक खराब हो गई. जिसमें 1 व्यक्ति की मौत भी हो गई थी. जिसके बाद इलाके के पानी, दूध और मरीजों के ब्लड का सैंपल इकट्‌ठा किया गया था. एम्स ने भी  सैंपल इकट्ठे किए थे. अब इन सैम्पल्स की रिपोर्ट से पता चला है कि पीने के पानी और दूध में लेड और निकल की वजह से लोग बीमार हुए थे.

Ambikapur: कागजों में सिमटा पीएम आवास योजना, अब दर-दर भटक रहे ग्रामीण, देखिए Video

6 दिसंबर को एलुरु में तबियत खराब होने की मिली थी शिकायत

(National) मामला सबसे पहले 6 दिसंबर को ही सामने आया. एलुरु सिटी के लोगों ने मेमोरी लॉस, घबराहट, उल्टी, सिरदर्द, पीटदर्द, चक्कर आने की शिकायत की थी. (National)  कुछ को तीन से पांच मिनट के लिए मिरगी के दौरे भी पड़े थे, जिसके बाद इन सभी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

Raipur: किसान की मौत पर पूर्व सीएम ने राज्य सरकार पर लगाया आरोप, क्या कहा..पढ़िए

एम्स के अलावा इन्होंने कलेक्ट किया था सैंपल

AIIMS के अलावा हैदराबाद का इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ केमिकल टेक्नोलॉजी (IICT) ने भी सैंपल्स कलेक्ट किए हैं, जिनकी टेस्टिंग चल रही है. तो इनके नतीजे भी जल्द ही आ जाएंगे. इसके अलावा वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन (WHO) के भी दो प्रतिनिधी मंडलों ने आंध्र प्रदेश का दौरा किया और इस रहस्यमयी बीमारी के कारणों का पता लगाने की कोशिश की. साथ ही उप-राष्ट्रपति वैंकेया नायडू के निर्देश पर यूनियन मिनिस्ट्री ऑफ हेल्थ एंड फैमिली वेलफेयर (MoHFW) की भी तीन मेंबर्स की टीम मामले के बारे में जानकारी जुटाने एलुरु पहुंची.

चलाया जा रहा स्वच्छता अभियान

आंध्र प्रदेश के डिप्टी सीएम एकेके श्रीनिवास ने बताया कि एलुरु और पड़ोस के देंदुलुरु में विशेष स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है. इसके अलावा अधिकारी पीने के पानी के सोर्स का भी जायज़ा ले रहे हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button