देश - विदेश

National: नए स्ट्रेन का हमला, विदेश से आने-जाने पर लगी रोक, फिर बंद हुई फ्लाइट

नई दिल्ली। (National) कोरोना का नया स्ट्रेन भारत में पैर पसारते जा रहा है. अब लंदन से जाने और आने वाली फ्लाइट को 7 जनवरी 2021 तक कैंसिल कर दिया है. इसकी जानकारी नागरिक उड्‌डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने दी है. (National) इससे पहले ब्रिटेन में बढ़ रहे  कोरोना के नए स्ट्रेन के बीच 31 दिसंबर तक फ्लाइट को कैंसिल किया गया था.

Chhattisgarh: सीनियर IPS अधिकारियों का ट्रांसफर लिस्ट जारी, रतन लाल डांगी होंगे बिलासपुर IG, दीपांशु काबरा को मिली ये नई जिम्मेदारी, देखिए सूची

(National) कोरोना के नए स्ट्रेन को ध्यान में रखते हुए एक आधिकारिक बयान में एविएशन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा – ‘ब्रिटेन में मौजूदा स्थिति को देखते हुए भारत सरकार ने फैसला किया है कि ब्रिटेन से भारत आने वाली सभी उड़ानें अस्थायी रूप से 7 जनवरी 2021 रात 11:59 बजे तक निलंबित रहेंगी. ये निलंबन 22 दिसंबर को रात 11.59 बजे शुरू हुआ था.’

UP में कोरोना का नया स्ट्रेन, अब तक 10 लोगों में संक्रमण की पुष्टि, अलर्ट मोड पर प्रशासन

इससे पहले एविएशन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि ब्रिटेन से भारत आने वाले सभी यात्रियों का आरटी-पीसीआर टेस्ट किया जाएगा और उन्हें 7 दिनों के क्वॉरंटीन में अनिवार्य रूप से रहना होगा।

आगे उन्होंने आगे कहा कि अस्थायी निलंबन की तारीख की समीक्षा की जाएगी. UK से आई आंध्र की महिला में मिला कोरोना का नया स्ट्रेन, आइसोलेशन सेंटर से भागकर ट्रेन से घर पहुंच गई थी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button