विशेष

National: तय स्थान पर एकत्र हो किसान, सरकार बातचीत के लिए तैयार, किसानों से गृहमंत्री अमित शाह की अपील

नई दिल्ली। (National) सरकार ने दिल्ली कूच के लिए राजधानी के बार्डरों पर डेरा जमाये बैठे आंदोलनकारी किसानों से दिल्ली पुलिस द्वारा निर्धारित स्थान पर एकत्र होने का अनुरोध करते हुए कहा है कि किसानों के इस स्थान पर आते ही उनकी मांगों और समस्याओं पर उनके साथ बातचीत की जायेगी।

(National) सूत्रों के अनुसार केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने किसान नेताओं से अपील की है कि उनके सीमाओं और राजधानी के बार्डरों पर एकत्र होने से आने जाने वाले लोगों तथा किसानों को भी असुविधा हो रही है।

Chhattisgarh: मुख्यमंत्री 29 को शिवरीनारायण दौरे पर, जानिए सीएम के कार्यक्रम से जुड़े सारे अपडेट

(National) गौरतलब है कि पंजाब और हरियाणा के किसानमोदी सरकार के कृषि कानून के खिलाफ हैं. इसलिए दोनो राज्यों के किसान दिल्ली कूच कर रहे हैं. इस बीच कई बार किसानों और पुलिस के बीच हिंसक झड़प भी हुई. बीते शुक्रवार को सरकार ने किसानों को बुराड़ी के निरंकारी मैदान में आंदोलन की इजाजत दे दी है. लेकिन किसान वहां आंदोलन नहीं करना चाहते हैं. और सिंधु बॉर्डर पर डटे हुए हैं. किसान इस बार लंबी लड़ाई के मूड में नजर आ रहे हैं. क्यों कि हरियाणा और पंजाब से चले किसान 4 महीने का राशन अपने साथ लेकर आए हैं.

Action: लापरवाही की हद है! ना कोरोना का डर, ना प्रशासन का….आधा दर्जन से अधिक दुकानें हुई सील…SDM और SSP ने संयुक्त कार्रवाई, दुकानदारों में मची अफरा-तफरी

इसी बीच केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर ने किसानों से बातचीत के लिए 3 दिसंबर का दिन तय किया जिस पर पंजाब के मुख्यमंत्री कैंप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि किसानों ने अभी बात किया जाए. जल्द से जल्द उनकी परेशानियों का समाधान सरकार को निकालना चाहिए. 3 दिसंबर के बजाय सरकार किसानों की बात अभी सुनें.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button