मुंगेली

Mungeli: कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने किया धान उपार्जन केंद्र चंदखुरी का औचक निरीक्षण, अगर हुई ये गलती …तो केंद्र प्रभारी पर होगी कार्रवाई

मुंगेली। (Mungeli) खरीफ विपणन वर्ष 2020-21 के अंतर्गत समर्थन मूल्य पर जिले के 66 समितियों के 93 उपार्जन केंद्रो में धान खरीदी का कार्य 01 दिसम्बर से प्रारंभ हो गया है। कलेक्टर पीएस एल्मा और पुलिस अधीक्षक  अरविद कुजूर द्वारा संयुक्त रूप से नियमित धान उपार्जन केंद्रो का निरीक्षण किया जा रहा है। इसी कड़ी में 4 दिसम्बर को उन्होने पथरिया विकास खण्ड के धान उपार्जन केंद्र चंदखुरी का औंचक निरीक्षण किया।

Dhamtari: क्या खनिज विभाग का नियंत्रण कागजों तक है सीमित….तो देखे ये वीडियो….खुल जाएगा सारा पोल

(Mungeli) इस अवसर पर उन्होने स्टेक से अलग कर धान की बोरी से धान निकालकर धान की गुणवत्ता की जानकारी प्राप्त की। इसी तारतम्य में उन्होने समिति प्रबंधकों को साफ-सुथरा और धान तौलने और खरीदने के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि यदि कोई भी समिति प्रबंधक अमानक स्तर का धान खरीदी करता है तो संबंधित समिति प्रबंधक के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जाएगी। उन्होने कहा कि धान खरीदी केंद्रों में कोचियों, बिचौलियों द्वारा भी धान खपाने का प्रयास किया जाएगा।

Chhattisgarh: सीएम ने त्रुटि पर तत्काल दिए सुधार के निर्देश, पढ़िए क्या है पूरी खबर

(Mungeli) इस हेतु उन्होने कोचियों का चिन्हांकन करने, उन पर सतत निगाह रखने के भी निर्देश दिये। उन्होने कहा कि कोचियों और बिचौलियों से किसी भी हालत में धान न खरीदें। यदि कोचियों और बिचौलियों से धान खरीदी की जरा भी जानकारी मिलेगी तो संबंधितों के विरूद्ध सख्त दण्डात्मक कार्यवाही की जाएगी।

इसी कड़ी में कलेक्टर एल्मा ने समर्थन मूल्य पर धान विक्रय करने हेतु समिति में आने वाले किसानों से भी सौजन्य मुलाकात की और उनका हालचाल जाना। उन्होने किसानों से उनकी धान की रकबा, धान का उत्पादन, समिति में लाये गये धान की मात्रा आदि के बारे में जानकारी प्राप्त की और किसानों से समितियों में साफ-सुथरा और सूखाकर धान लाने की भी समझाईश दी।

Related Articles

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button