छत्तीसगढ़रायपुर

Chhattisgarh: शुरू हुआ छत्तीसगढ़ विधानसभा का मानसून सत्र, सीएम ने दिवगंत नेताओं को दी श्रंद्धाजलि, अजीत जोगी को किया याद

रायपुर। (Chhattisgarh)  छत्तीसगढ़ विधानसभा के मानसून सत्र की सुनवाई शुरू हो गई है। मानसून सत्र के पहले दिन सभी दिवगंत नेताओं को श्रंद्धाजलि दी गई। इसके साथ शहीद जवानों को भी श्रंद्धाजलि दी गई। वही छत्तीसगढ़ के पहले मुख्यमंत्री अजीत जोगी को याद कर मुख्यमंत्री उनके जीवन से जुड़ी विशेषताओं को बताया

सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि अजीत जोगी सपनों के सौदागर थे, जोगी ने राज्य की नींव अच्छे ढंग से रखी,परिणामस्वरुप आज छत्तीसगढ़ की आर्थिक स्थिति अच्छी है । सीएम बघेल ने कहा कि मैं जोगी मंत्रिमंडल में राजस्व मंत्री था, तब उनसे काफ़ी कुछ सीखने को मिला। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने भी पूर्व सीएम अजीत जोगी को याद किया। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने पूर्व CM अजीत जोगी को  श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि जोगी बहुआयामी व्यक्तित्व के धनी थे।

(Chhattisgarh)शिक्षा के क्षेत्र में उन्होंने उल्लेखनीय काम किया,हिंदुस्तान के राजनेताओं में जोगी की विशिष्ट पहचान थी। अकाल की स्थिति में भी लोगों को रोजगार दिया। जीवन में संघर्ष उनके साथ हमेशा बना रहा। जीवन कम पड़ गया लेकिन उनका संघर्ष खत्म नहीं हुआ।

Korea news: बहुप्रतीक्षित रेल परियोजना को लेकर पूर्व डीआरयूसीसी सदस्य की आज से अनोखी मुहिम, क्या है जानिए

(Chhattisgarh)विधानसभा कार्यवाही के दौरान छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी को याद करते हुए JCCJ विधायक धर्मजीत सिंह ने कहा, क्रिकेट स्टेडियम सहित नवा रायपुर की नींव अजीत जोगी ने रखी, फसल चक्र परिवर्तन की शुरुआत अजीत जोगी ने की है। JCCJ विधायक धर्मजीत सिंह ने कहा अजीत जोगी का शरीर कमजोर था लेकिन इरादा फौलादी था। दो पैर में चलने वाले भी इतनी मेहनत नहीं कर पाएंगे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button