राजनीति

Mohan Markam ने शिक्षक दिवस की दी बधाई, कहा- सर्वपल्ली डॉक्टर राधाकृष्णन का जीवन और उनका लिखा साहित्य मानव समुदाय के साथ-साथ हमारे भारत देश की धरोहर

रायपुर। (Mohan Markam ) प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने 5 सितम्बर शिक्षक दिवस के अवसर पर सभी गुरुजनों शिक्षकों और प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देते हुये प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम (Mohan Markam ) ने कहा है कि बच्चों के भविष्य बनाने के साथ साथ देश और समाज के निर्माण में  शिक्षक अग्रणी और महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। शिक्षक ही देश में और समाज में सकारात्मक परिवर्तन ला सकते हैं I शिक्षक उच्च नैतिक मूल्यों को अपने जीवन उतारकर अपने छात्रों को भी प्रेरित करते हैं।

एक सच्चे शिक्षक पूर्व राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली  राधाकृष्णन का पावन स्मरण करते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि  डॉ. राधाकृष्णन एक शिक्षक के साथ साथ जाने माने दार्शनिक थे।  वह कठिन विषय को भी अपनी शैली से सरल, रोचक और प्रिय बना देते थे I भारतरत्न डॉ.राधाकृष्णन जैसे विद्वान, चिंतक और प्राध्यापक का जन्मदिन शिक्षक दिवस के रूप में मनाकर पूरा छत्तीसगढ़ गौरवान्वित हैं।

 

Ambikapur:करोड़ों का लोन, ब्याज पटाने के नाम पर व्यापारी बाप-बेटे ने ऐसे लगाया महिलाओं को चूना, अब परेशान महिलाओं ने उठाया ये कदम

(Mohan Markam )सर्वपल्ली डॉक्टर राधाकृष्णन का जीवन और उनका लिखा हुआ साहित्य मानव समुदाय के साथ -साथ हमारे भारत देश की धरोहर है. उनकी लिखी ‘रिकवरी आफ फेथ’ जैसी रचनाएं हम सबको सच्ची मानवता का संदेश देती हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button